Monday, 8 July 2024

आज़म खान को कोर्ट ने दी बड़ी सजा, लगाया लाखों का जुर्माना

Uttarpradesh News :  उत्तर प्रदेश के रामपुर में डूंगरपुर मामले के एक केस में अदालत ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय…

आज़म खान को कोर्ट ने दी बड़ी सजा, लगाया लाखों का जुर्माना

Uttarpradesh News :  उत्तर प्रदेश के रामपुर में डूंगरपुर मामले के एक केस में अदालत ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आज़म खान, को 10 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने 14 लाख का जुर्माना भी लगाया है। आजम खान के साथ उनके करीबी बरेली के निवासी ठेकेदार बरकत अली को भी 7 साल की सजा सुनाई है और 6 लाख का जुर्माना लगाया है।

उत्तर प्रदेश के डूंगरपुर मामले में आजम खान को 10 साल की सजा

Uttarpradesh News 

दोनों को बुधवार को उत्तर प्रदेश के रामपुर की एमपी एमएलए सेशन कोर्ट में दोषी करार दिया गया था । मामला 2016 का है जब एक बस्ती को खाली करने के दौरान वहां बुुलडो़जर चलवाया गया था और लोगों का सामान भी लूट लिया गया था। घटना 6 दिसंबर 2016 की थी। लेकिन इस मामले में डूंगरपुर निवासी अबरार हुसैन ने गंज थाने में 13 अगस्त 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी और तत्कालीन सीओ सिटी आले हसन,दरोगा फिरोज खान और ठेकेदार बरकत अली और जेेई परवेज आलम पर आरोप लगाए थे । साथ ही दरोगा फिरोज पर फायरिंग करने के भी आरोप लगाए थे ।

 2016 का है मामला

Uttarpradesh News 

पुलिस ने मामले की जांच के दौरान आजम खान का नाम शामिल करते हुए कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था । एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने अब इस मामले में फैसला सुनाते हुए आजम खान को 10 साल के कठोरकारावास और 14 लाख के जुर्माने की सजा सुनाई है।

क्या था उत्तर प्रदेश के डूंगरपुर का मामला

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के शासनकाल में डूंगरपुर में एक आसरा आवास बनाने के लिए वहां पर बने हुए घरों पर बुलडोजर चलवा दिया गया था और साथ ही लोगों का सम्मान भी लूट लिया गया था। इस मामले में 2019 में उत्तर प्रदेश के रामपुर में 12 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। इन मुकदमों में आज़म खान, को आपराधिक षडयंत्र रचने का आरोपी बनाया गया था।

उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 511 गांव होंगे प्रभावित

Related Post