Friday, 18 October 2024

अखिलेश यादव को बड़ा झटका, सपा के मुख्य सचेतक मनोज पाण्डेय ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। समाजवादी पार्टी…

अखिलेश यादव को बड़ा झटका, सपा के मुख्य सचेतक मनोज पाण्डेय ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। समाजवादी पार्टी को झटके पे झटके लग रहे हैं। सपा विधायक मनोज पांडे ने मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे दिया है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बेहद नजदीकी माने जाने वाले पांडे राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को वोट कर सकते हैं। मनोज पांडे ने अखिलेश यादव को अपना त्यागपत्र भेजा है, जिसमें लिखा है –अवगत कराना है कि आपके द्वारा हमें सपा विधानमंडल दल उत्तर प्रदेश विधानसभा का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया था। अतः मैं मुख्य सचेतक के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कृपया इसे स्वीकार करने की कृपा करें। इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया था।

ऊंचाहार विधासभा सीट से थे विधायक

आपको बता दें कि मनोज पाण्डेय रायबरेली की ऊंचाहार विधासभा सीट से विधायक हैं। साथ ही सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह लगातार प्रदेश सरकार के खिलाफ विधानसभा में आवाज बुलंद करते रहे हैं। साथ ही अपने क्षेत्र की जनता के लिए विभिन्न परियोजनाओं की भी मांग करते रहते हैं। यहीं नहीं साल 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अखिलेश यादव को अपना नेता बताया था। हमारे नेता अखिलेश यादव हैं। अखिलेश की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा था कि हमें लगता है कि अखिलेश लोकप्रियता जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में बढ़ रही है किसानों, नौजवानों, मजदूर हो, अगड़ा हो, पिछड़ा या दलित हो सारे लोगों के विश्वास का एक केंद्र है। हम समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए निश्चित रूप से बड़े गर्व की बात है।

Uttar Pradesh News

सपा ने रविवार को बुलाई थी बैठक

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की ओर से विधायकों की बैठक करके उन्हें राज्यसभा में वोट करने के तरीके के संबंध में जानकारियां रविवार को प्रदेश कार्यालय पर दी गई थीं, जबकि नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस यानी भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों का प्रशिक्षण लोक भवन में सोमवार को हुआ। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी विधायकों को लखनऊ बुला लिया है। वोट अलॉटमेंट की कार्यविधि भी सभी विधायकों को बताई जाएगी। दोनों पक्ष दसवीं सीट जीतने के लिए हरसंभव जोड़-तोड़ कर रहे हैं। इसमें समाजवादी पार्टी से पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और भारतीय जनता पार्टी से पूर्व सांसद संजय सेठ शामिल हैं।

इलाज से बेहतर है रोकथाम : नोएडा में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने किया जागरूक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post