Tuesday, 25 June 2024

उत्तर प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों को दिया CM योगी ने तोहफा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया…

उत्तर प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों को दिया CM योगी ने तोहफा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। मंगलवार को हुई उत्तर प्रदेश की कैबिनेट बैठक के एक प्रस्ताव के कारण उत्तर प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा। इस प्रस्ताव के पारित होने का उत्तर प्रदेश के सभी कर्मचारी संगठनों ने स्वागत किया है।

क्या है CM योगी का तोहफा

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने फैसला किया है कि उत्तर प्रदेश में अब ३० जून और ३१ दिसंबर को रिटायर होने वाले सरकारी कर्मचारियों को एक जुलाई और एक जनवरी से प्रस्तावित वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकेगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि अभी तक जो व्यवस्था थी उसके अनुसार ३० जून और ३१ दिसंबर को रिटायर होने वाले कर्मचारियों को एक जुलाई या एक जनवरी को प्रस्तावित वेतन वृद्धि का लाभ नहीं मिल पाता था।

Uttar Pradesh News

अब कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है। इससे कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ उनकी पेंशन और ग्रेच्युटी में मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के एक निर्णय के बाद ज्यूडिशियल कर्मचारियों को पहले ही इसका लाभ दिया जा चुका है और अब सरकारी कर्मचारी भी इससे लाभान्वित हो सकेंगे। यहां यह बताना जरूरी है कि उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की रिटायमेंट साल में दो बार ३० जून और ३१ दिसंबर को होती है। सरकार की तरफ से वेतन वृद्धि आदि का ऐलान साल में कभी भी हो यह एरियर के साथ एक जुलाई या एक जनवरी से लागू होता है। ऐसे में एक दिन पहले रिटायर होने वाले कर्मचारियों को यह लाभ नहीं मिल पाता था। अब इसका लाभ मिलेगा। रिटायमेंट के बाद ज्यादा पेंशन मिल सकेगी। उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले का प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को फायदा होगा।

उत्तर प्रदेश में चलेगी तबादला एक्सप्रेस, होंगे बम्पर तबादले

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post