Monday, 24 June 2024

उत्तर प्रदेश में चलेगी तबादला एक्सप्रेस, होंगे बम्पर तबादले

UP News : लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह एक्शन मोड में आ चुकी है। इसी कड़ी…

उत्तर प्रदेश में चलेगी तबादला एक्सप्रेस, होंगे बम्पर तबादले

UP News : लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह एक्शन मोड में आ चुकी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रदेश में बड़े पैमाने पर तबादला अभियान चलाने का फैसला किया है। अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में तबादला एक्सप्रेस चलेगी यानि कि बड़े पैमाने पर सरकारी कर्मचारियों तथा अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे। इस प्रकार का एक प्रस्ताव बाकायदा उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल (कैबिनेट) की बैठक में किया गया है।

उत्तर प्रदेश में 30 जून तक होंगे तबादले

मंगलवार को हुई उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल की कैबिनेट बैठक में तबादला नीति को मंजूरी दी गई है। इस मंजूरी के तहत उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में 30 जून तक सभी आवश्यक तबादले कर दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बताया कि 30 जून तक सरकारी कर्मचारियों के तबादले करने का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पहले की तरह से ही एक जिले में तीन साल पूरे करने वाले कर्मचारी को जिले से हटाया जाएगा।

UP News

इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के जिस सरकारी कर्मचारी ने एक मंडल में सात साल पूरे कर लिए हैं उसका भी तबादला किया जाएगा। 30 जून के बाद किसी भी सरकारी कर्मचारी का तबादला नहीं किया जाएगा। आवश्यकता पडऩे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की अनुमति लेकर कभी भी तबादले किए जा सकते हैं। उत्तर प्रदेश कैबिनेट के इस फैसले के बाद प्रदेश में बड़ी संख्या में तबादले होंगे। सरकारी कर्मचारियों के साथ ही साथ सरकारी अधिकारियों को भी इधर से उधर किया जाएगा। UP News

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को कोर्ट ने भेजा समन

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post