Tuesday, 2 July 2024

दिल्ली में धरा गया उत्तर प्रदेश का सुपर चोर, चोरनी भी शामिल

UP News : उत्तर प्रदेश की पुलिस जिस सुपर चोर को तलाश कर रही थी वह चोर दिल्ली में धरा…

दिल्ली में धरा गया उत्तर प्रदेश का सुपर चोर, चोरनी भी शामिल

UP News : उत्तर प्रदेश की पुलिस जिस सुपर चोर को तलाश कर रही थी वह चोर दिल्ली में धरा (पकड़ा) गया है। उत्तर प्रदेश की पुलिस सुपर चोर को उत्तर प्रदेश के आगरा, ग्रेटर नोएडा तथा नोएडा में तलाश कर रही थी। मंगलवार को दिल्ली की पुलिस ने उस सुपर चोर को पकड़ लिया। सुपर चोर के साथ उसकी एक चोरनी साथी भी पकड़ी गई है। इतना ही नहीं सुपर चोर के 9 साथियों की तलाश अभी भी उत्तर प्रदेश तथा दिल्ली की पुलिस कर रही है।

उत्तर प्रदेश के आगरा से चुराए थे एक करोड़ के हीरे

UP News

15 जून को उत्तर प्रदेश के आगरा से एक करोड़ रूपए के हीरे चोरी हुए थे। हीरे चुराने वाले चोर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुपर चोर बताया था। उत्तर प्रदेश पुलिस सुपर चोर को उत्तर प्रदेश के आगरा, मथुरा, अलीगढ़, ग्रेटर नोएडा तथा नोएडा आदि शहरों में तलाश कर रही थी। मंगलवार को दिल्ली की पुलिस ने सुपर चोर तथा उसकी साथी चोरनी को पकड़ लिया।

दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी

UP News

जिस सुपर चोर को उत्तर प्रदेश की पुलिस नहीं पकड़ पाई उस चोर को दिल्ली पुलिस ने पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। दिल्ली पुलिस के उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि आरोपित महिला दिल्ली के इंदरपुरी की रहने वाली है। जबकि दूसरे आरोपित की पहचान मदनगीर निवासी कुणाल है। पुलिस ने आरोपितों से चोरी के 23 हीरे बरामद किए हैं। यह हीरे शातिरों ने उत्तर प्रदेश के आगरा की लोहामंडी क्षेत्र से एक हीरा कारोबारी की कार से चोरी किए थे।
पुलिस के मुताबिक दक्षिणी जिले के स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि साकेत थानाक्षेत्र के पुष्प विहार सेक्टर चार में अंतरराज्यीय ठक-ठक गिरोह के शातिर किसी वारदात को अंजाम देने वाले हैं। जांच के दौरान संदिग्ध दिख रही महिला को महिला पुलिस ने उसे रोककर उसकी तलाशी ली तो उससे हीरे बरामद हुए। जब महिला से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह हीरे 15 जून को उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित थाना लोहा मंडी क्षेत्र से चोरी किए गए थे। इसमें ठक-ठक गिरोह के अन्य चोर भी शामिल थे। महिला ने बताया कि वारदात में शामिल उसका साथी उससे मिलने आ रहा है। पुलिस ने महिला की निशानदेही पर आरोपित कुणाल को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक गिरोह का नेटवर्क दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश पंजाब और मध्यप्रदेश तक फैला है। अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह में 11 शातिर चोर शामिल हैं।

UP News

पीएम मोदी ने दिया किसानों को तोहफा, वाराणसी में कर दी घोषणा

Related Post