Friday, 5 July 2024

13 दिन पहले घर से भागी लड़कियां, इन हालातों में हुई बरामद

Uttar Pradesh News : पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश से लड़कियों के गायब होने की खबर आ रही है।…

13 दिन पहले घर से भागी लड़कियां, इन हालातों में हुई बरामद

Uttar Pradesh News : पिछले कई दिनों से उत्तर प्रदेश से लड़कियों के गायब होने की खबर आ रही है। इसी कड़ी में 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश के खुखुंद थाना क्षेत्र के दुबोली गांव से तीन नाबालिग लड़कियां घर छोड़कर अचानक गायब हो गई थी। लड़कियों के गायब होने पर उनके परिवारवालों की ओर से तीनों लड़कियों की खोज की गई। लेकिन लड़कियां कही भी मिली, जिसके बाद परिवार वालों ने इसकी शिकायत खुखुंदु पुलिस से की।

मोतीहारी से बरामद हुए लड़कियां

शिकायत मिलने पर पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाया, लेकिन पुलिस के हाथों कुछ नहीं लगा। जिसके बाद पुलिस ने आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक सामग्रियों के जरिये, लड़कियों को सकुशल बिहार राज्य के मोतीहारी जनपद से बरामद कर लिया। पुलिस के मुताबिक, तीनों लड़कियों में से एक लड़की इंस्टाग्राम चलाती थी। इंस्टाग्राम को देखकर पैसे कमाने का इन तीनों लड़कियों पर भूत सवार हो गया। घटना वाले दिन यानी 10 फरवरी को लड़कियां अपने घर से कुछ पैसे लेकर देवरिया जिला मुख्यालय के बस स्टैंड पर पहुंचीं और वहां से बस के जरिए सीधे गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गईं।

सीसीटीवी फुटेज से मिली सफलता

जिसके बाद स्टेशन पर इन लड़कियों को कुछ आर्केस्ट्रा संचालक मिले जो लड़कियों को बहला-फुसला कर बिहार लेकर चले गए। दूसरी तरफ पुलिस भी अपनी खोजबीन में जुटी हुई थी। पुलिस ने देवरिया से लेकर गोरखपुर रेलवे स्टेशन तक एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो सफलता मिल गई। बताया जा रहा है कि एक सीसीटीवी फुटेज गोरखपुर रेलवे स्टेशन के आसपास का था। पुलिस इस बात पर तस्दीक हो गई कि लड़कियां देवरिया से सीधे गोरखपुर रेलवे स्टेशन तक पहुंच ही गई थीं। तीनों लड़कियां अकेली थीं और उनके साथ कोई नहीं था।

Uttar Pradesh News

आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश से गायब तीनों लड़कियों में से एक लड़की अपने घर से एक मोबाइल का सिम लेकर फरार हुई थी। लड़की ने जैसे ही उस सिम को मोबाइल में एक्टिव किया, तो पुलिस को उनकी बारे में जानकारी मिल गई। जिसके बाद पता चला कि लड़कियां किसी आर्केस्ट्रा संचालक के हाथ लग गई हैं। फिर पुलिस ने इन लड़कियों को आर्केस्ट्रा संचालक के घर से बरामद कर लिया और पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस ने आरोपियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम दीपक,दिनेश, सरिता,रेनू,पिंकी है, यह सभी बिहार राज्य के रहने वाले हैं और आर्केस्ट्रा में काम करते हैं।

प्रियंका गांधी का भाजपा पर हमला, कहा दुशासनों को सबक सिखाएगी जनता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post