Sunday, 6 October 2024

UP के छात्रों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को दे सकेंगे प्रैक्टिकल परीक्षा

UP Board Exam 2024 : उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया…

UP के छात्रों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को दे सकेंगे प्रैक्टिकल परीक्षा

UP Board Exam 2024 : उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। वहीं यूपी बोर्ड में हिस्सा लेने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है। हाल ही में उत्तर प्रदेश बोर्ड की तरफ से ऐलान किया गया है कि जिन छात्रों के प्रैक्टिकल एग्जाम छूट गए थे, उन छात्रों को एक और मौका दिया जाएगा। जारी किए गए नोटिस में कहा गया कि यूपी बोर्ड 12वीं क्लास के उन छात्रों को छूटी हुई प्रैक्टिकल परीक्षा देने का मौका देने जा रहा है। जो छात्र किसी वजह से 16 फरवरी को आयोजित हुए प्रैक्टिकल एग्जाम में शामिल नहीं हो पाए थे। वे बोर्ड द्वारा दी गई नई तारीख पर प्रैक्टिकल एग्जाम दे सकेंगे।

जारी नोटिस में क्या कहा गया

यूपी बोर्ड सचिव की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, 12वीं क्लास के जो छात्र 16 फरवरी को आयोजित हुई प्रैक्टिकल एग्जाम में उपस्थित नहीं हुए थे, उनके लिए 13 और 14 मार्च को री-एग्जाम आयोजित किया जाएगा। जारी नोटिस में लिखा है, ‘वर्ष 2024 की इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षाओं में छूटे हुए परीक्षार्थियों की परीक्षा 16 फरवरी 2024 को आयोजित कराई गई थी। जनपदों से प्राप्त सूचना के अनुसार अभी भी कुछ परीक्षार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सके हैं। छात्रहित में ऐसे छूटे हुए परीक्षार्थियों को आखिरी मौका देते हुए उनकी प्रयोगात्मक परीक्षा दिनांक 13 एवं 14 मार्च 2024 को आयोजित कराई जाएगी।’

इन तारीखों को होगी प्रैक्टिकल

बता दें कि यूपी बोर्ड इंटर प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2024 25 जनवरी से 1 फरवरी तक आगरा, सहारनपुर, बरेली, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट, फैजाबाद, आज़मगढ़, देवीपाटन और बस्ती डिवीजनों जैसे जिलों में स्थित स्कूलों में आयोजित की गई थीं। वहीं दूसरी ओर, कानपुर, प्रयागराज, मिर्ज़ापुर, वाराणसी, गोरखपुर, अलीगढ़, मेरठ और मुरादाबाद जिलों में स्थित स्कूलों में इंटरमीडिएट की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2 फरवरी से 9 फरवरी 2024 के बीच हुई थीं। वहीं थ्योरी एग्जाम 22 फरवरी से शुरू हुए थे और 9 मार्च 2024 को खत्म होने वाले हैं। इसके बाद कॉपी चेकिंग का काम 16 मार्च से शुरू होगा। जिसके बाद फिर रिजल्ट जारी किया जाएगा।

डा. महेश शर्मा को इस बार भी मिलेगा जनता का भरपूर प्यार व आशीर्वाद

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1