Friday, 20 September 2024

ग्रेटर नोएडा में अतीक का आलीशान घर हुआ सील, फरारी के लिए भेजता था गुर्गे

Greater Noida News : माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार लगातार शिकंजा कस रही है। इस बीच…

ग्रेटर नोएडा में अतीक का आलीशान घर हुआ सील, फरारी के लिए भेजता था गुर्गे

Greater Noida News : माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार लगातार शिकंजा कस रही है। इस बीच सीएम योगी की पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के ग्रेटर नोएडा में करीब 4 करोड़ का मकान खोज निकाला है। अतीक अहमद का ये बेशकीमती मकान ग्रेटर नोएडा के सेक्‍टर 36 में बना है।

Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर 36 के A ब्लाक में स्थित अतीक अहमद की इस कोठी को पुलिस ने सील कर दिया है। माफिया अतीक अहमद ने लगभग 4 करोड़ में यह कोठी मन्नत नाम से तैयार कराई थी। यूपी पुलिस ने अतीक के इस आलीशान घर को गैंगस्‍टर एक्‍ट में अटैच कर लिया है। जांच के दौरान सामने आया है कि माफिया अतीक ने यह कोठी काली कमाई से बनाई थी। बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए अतीक के गुर्गे इस कोठी में फरारी काटने के लिए आते थे।

करोड़ों की है अतीक की ये कोठी

दरअसल माफिया अतीक अहमद ने अपने रसूख और दबंगई के बल पर न सिर्फ प्रयागराज बल्कि दिल्ली और नोएडा में भी प्रॉपर्टी बनाई थी। प्रयागराज की ऑक्टोपस और जिराफ टीम अतीक की अवैध संपत्ति को खंगाल रही है। लंबी जांच पड़ताल के बाद दोनों टीमों ने ग्रेटर नोएडा में अतीक के लगभग चार करोड़ रुपये की कीमत का मकान खोज निकाला है।

उमेश हत्याकांड के बाद आया था असद

पुलिस की जांच में साफ हुआ है कि माफिया अतीक अहमद ने ग्रेटर नोएडा की मन्नत कोठी को काली कमाई के जरिए तैयार किया था। इस जांच के दौरान पुलिस को काली कमाई के जरिए इसे खरीदे जाने के तमाम अहम दस्तावेज मिले थे। पुलिस ने अपनी जांच के दौरान प्रशासन, विकास प्राधिकरण और बैंक की भी मदद ली थी। जांच में यह भी पता चला है कि प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट को अंजाम देने के बाद माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर गुलाम कुछ देर के लिए इसी मन्नत कोठी में गए थे। आशंका जताई जा रही है कि कोठी में पहले से ही पैसा छिपा कर रखा गया था और असद व गुलाम पैसों को लेने के लिए ही ग्रेटर नोएडा की इस कोठी में गए थे।

ऐसे खुला कोठी का राज

प्रयागराज पुलिस के मुताबिक माफिया अतीक अहमद ने ग्रेटर नोएडा में करोड़ों का मकान खरीदा है। पुलिस की ऑक्टोपस टीम ने अतीक के पूर्व के बैंक रिकार्ड खंगाले और जांच आगे बढ़ाई तो अतीक के इस मन्नत मकान का राज खुल गया। पुलिस टीम ने अतीक की बैंक डिटेल पर जांच की तो इस प्रॉपर्टी को खरीदने का कोई रिकार्ड नहीं मिला। इससे साफ है ये संपत्ति अपराध से अर्जित धन से खरीदी गई है।

जल्द की जाएगी कुर्क करने की कार्रवाई

आपको बता दें कि प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने अतीक अहमद की मन्नत कोठी को अटैचड यानी कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। माफिया की मन्नत कोठी को कुर्क करने का आदेश गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत जारी किया गया है। प्रयागराज पुलिस की एक टीम जल्द ही ग्रेटर नोएडा जाकर मन्नत को कुर्क करेगी। कुर्की की कार्रवाई के दौरान डुगडुगी बजाकर मुनादी भी कराई जाएगी। असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर श्वेताभ पांडेय की अगुवाई में प्रयागराज पुलिस की टीम के अगले हफ्ते ग्रेटर नोएडा जाकर माफिया अतीक की कोठी मन्नत को औपचारिक तौर पर कुर्क करने की उम्मीद है।

डिप्रेशन की शिकार सिविल जज ने दी जान, सुसाइड नोट बरामद

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1