Sunday, 25 February 2024

LUCKNOW INCIDENT: इमारत ढहने में 3 पर केस, एक गिरफ्तार

LUCKNOW INCIDENT: लखनऊ। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में एक बहुमंजिला अपार्टमेंट ढहने के मामले में बुधवार को तीन लोगों के खिलाफ…

LUCKNOW INCIDENT: इमारत ढहने में 3 पर केस, एक गिरफ्तार

LUCKNOW INCIDENT: लखनऊ। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में एक बहुमंजिला अपार्टमेंट ढहने के मामले में बुधवार को तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि यह मामला मोहम्मद तारिक, नवाजिश शाहिद और फहद यजदानी के खिलाफ हजरतगंज थाने में दर्ज किया गया है। नवाजिश सपा विधायक शाहिद मंजूर का बेटा है।

LUCKNOW INCIDENT

उन्होंने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहता की धारा 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना), 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास), 420 (धोखाधड़ी), 120-ख (आपराधिक साजिश) तथा आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धारा सात के तहत यह मामला दर्ज किया गया है।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त एस. बी. शिरडकर ने बताया कि नवाजिश को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अलाया अपार्टमेंट का निर्माण वर्ष 2009-2010 में हुआ था और उसके ढहने का कारण अभी पता नहीं लग पाया है।

इस बीच, लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि लोग मलबे में दबे हैं या नहीं। इसके मद्देनजर बचाव अभियान अभी जारी है। अब तक कुल 16 लोगों को मलबे से निकाला गया है, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 10 लोगों का इलाज किया जा रहा है, जबकि चार को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

गौरतलब है कि लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वजीर हसन रोड पर स्थित अलाया अपार्टमेंट की बहुमंजिला इमारत मंगलवार शाम ढह गई। इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई तथा 10 अन्य लोग घायल हो गए।

आबकारी नीति ‘घोटाला’: ईडी ने 76.54 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

News uploaded from Noida

Related Post