Tuesday, 2 July 2024

यूपी में रच रहे थे हत्या की साजिश, फिर शुरू हो गई तड़ातड़ फायरिंग

Uttarpradesh  News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में शुक्रवार को पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़…

यूपी में रच रहे थे हत्या की साजिश, फिर शुरू हो गई तड़ातड़ फायरिंग

Uttarpradesh  News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके में शुक्रवार को पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पैर में गोली लगने से राकेश उर्फ पिंटू (35) घायल हो गया है, जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी के पास से एक तमंचा और पल्सर बाइक भी बरामद हुआ है। बता दें कि उसके खिलाफ 10 से ज्यादा गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हैं।

डकैती की बना रहे थे योजना

डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि सुबह तड़के 3 बजे कंट्रोल रूम में आरोपियों की सूचना मिली थी। बताया गया था कि चिनहट के अपट्रान चौकी इलाके में दो लोग बैठे हैं। वह डकैती और हत्या की साजिश रच रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को देख बदमाश भागने लगे। पीछा करने पर उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

तड़ातड़ फायरिंग, साथी हुआ फरार

Uttarpradesh  News

इस दौरान जवाबी फायरिंग में राकेश उर्फ पिंटू घायल हो गया। उसका एक साथी रणजीत मौके से फरार हो गया। डीसीपी के मुताबिक, अर्पित कुमार चिनहट इलाके में जिम संचालित करते हैं। आरोपी इनके यहां ड्राइवर था। वह गोंडा का रहने वाला है। अर्पित कुमार को जैसे ही पता चला कि राकेश उर्फ पिंटू के खिलाफ कई अपराध दर्ज हैं, वैसे ही वह उसे मार्च महीने में नौकरी से निकाल दिया। इस बात से नाराज होकर वह कारोबारी के खिलाफ हत्या और डकैती की साजिश रचने लगा।

जेल से छूटने के बाद बनाने लगा था योजना

Uttarpradesh  News

बता दें कि आरोपी राकेश के खिलाफ उत्तर प्रदेश में कई मुकदमे दर्ज होने के कारण उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद ढाई महीने पहले छूटकर आया तभी से जिम कारोबारी के खिलाफ साजिश रचने लगा। शुक्रवार को अपने एक साथी के साथ अपट्रान चौकी इलाके में पहुंचा। यहां दोनों बैठकर वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।

यूपी के एमसीओ ऑफिस में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Related Post