Saturday, 18 May 2024

Lucknow Latest News: DM-SDM की शिकायत लेकर साइकिल से लखनऊ पहुंचा दिव्यांग, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से लगाई गुहार

  Lucknow Latest News:, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या निवासी दिव्यांग को न्याय पाने के लिए दर- दर भटकना पड़…

Lucknow Latest News: DM-SDM की शिकायत लेकर साइकिल से लखनऊ पहुंचा दिव्यांग, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से लगाई गुहार

 

Lucknow Latest News:, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या निवासी दिव्यांग को न्याय पाने के लिए दर- दर भटकना पड़ रहा है। डीएम, एसडीएम से शिकायत करने पर जब समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो उसने लखनऊ की तरफ रुख किया। सोमवार को साइकिल से पीड़ित डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से मुलाकात की। इसके बाद उसने अपनी समस्या के बारे में अवगत कराया। वहीं डिप्टी सीएम ने जिलाधिकारी अयोध्या को दिव्यांग युवक की मदद करने के लिए पत्र लिखा। पीड़ित मोहम्मद सब्बू का कहना है कि उसकी दुकान करीब 20 साल पुरानी है वहीं इसी दुकान के जरिए वो अपना और परिवार का गुजर- बसर चाय- पकौड़ी बेंचकर कर करता है लेकिन जगह कब्जा होने की वजह से काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

विरोध करने पर आरोपी करते हैं लड़ाई झगड़ा- पीड़ित

अयोध्या के सदर तहसील के जियनपुर गांव निवासी मोहम्मद शब्बू ने बताया कि वो लोहे की गुमटी रखकर स्थाई रूप से निवास करता है। वहीं चाय, पकौड़ी बेचने का काम करके अपना और अपने परिवार का गुजर बसर करता है। गुमटी के सामने की भूमि रोड चौड़ीकरण में अधिग्रहीत हो गई। अब गुमटी और उससे लगी बाकी बची जमीन को मक्खापुर गांव के रहने वाले आरिफ पुत्र मो० शरीफ जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास कर रहा हैं। वहीं विरोध करने पर लड़ाई झगड़ा करते हैं।

Lucknow Latest News अधिकारियों में नहीं की मदद- पीड़ित

शब्बू ने बताया कि उसने इस संबंध में अयोध्या के जिलाधिकारी, SDM सदर तहसील समेत कई अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन किसी भी तरह से मेरी मदद नहीं की गई। इसके बाद उसने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को पूरे प्रकरण के बारे में अवगत कराया है। शब्बू ने कहा कि उपमुख्यमंत्री जी ने डीएम साहब को चिट्ठी लिखकर हर संभव मदद करने की बात कही है। वहीं उसके बाद भी सहायता न मिलने पर फिर से आने के लिए कहा है। लेकिन शब्बू का कहना है कि जबतक उसकी समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक वो लखनऊ में ही रहेगा।

Lucknow Latest News पूरा परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंचा- पीड़ित

शब्बू ने बताया कि इस जमीन का उच्च न्यायालय इलाहाबाद, लखनऊ खण्डपीठ और तहसीलदार सदर उसके पक्ष में आदेश पारित किया था उसके बावजूद मेरी सुनवाई नहीं हो रही है। आरोपी आरिफ के द्वारा बेदखल करने का बराबर प्रयास किया जा रहा है। दुकान की जमीन पर कब्जा होने की वजह से जीवन यापन का कोई साधन नहीं बचा है और न ही कमाई का कोई अन्य संसाधन। आलम कुछ ऐसा हो गया है कि पूरा परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच चुका है।

 #उत्तरप्रदेशन्यूज़, #लखनऊन्यूज़, #हिंदीन्यूज़, #लखनऊताजासमाचार, #अयोध्यान्यूज़, #डिप्टीसीएमब्रजेशपाठक, #दिव्यांगयुवक, #अवैधकब्जा,#uttarpradeshnews, #lucknownews, #hindinews, #lucknowlatestnews, #ayodhyanews, #deputycmbrajeshpathak, #divyangyouth, #illegaloccupation,

बड़ा मुद्दा : बाबा बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आर्य समाज ने दिखाया आईना, फर्जी ‘शाास्त्री’ है बाबा Baba Bageshwar

Related Post