Friday, 23 February 2024

यूपी के साइबर कॉप ने ली नौकरी से परमानेंट छुट्टी, सरकार ने की मंजूर

UP Cyber Cop : उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक बड़ी खबर आ रही है। बड़ी खबर यह है कि…

यूपी के साइबर कॉप ने ली नौकरी से परमानेंट छुट्टी, सरकार ने की मंजूर

UP Cyber Cop : उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक बड़ी खबर आ रही है। बड़ी खबर यह है कि साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने और उन्हें गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाने वाले यूपी के साइबर कॉप के नाम से मशहूर IPS डॉ. त्रिवेणी सिंह ने अपनी नौकरी से परमानेंट छुट्टी ले ली है। यूपी की योगी सरकार ने उनकी छुट्टी को मंजूर भी कर लिया है।

UP Cyber Cop

आपको बता दें कि वरिष्ठ आईपी डॉ. त्रिवेणी सिंह को यूपी का साइबर कॉप कहा जाता है। साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने में उन्हें महारथ हासिल है। बड़े से बड़े साइबर अपराधी को उन्होंने धुल चटाई है। साइबर अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो, साइबर कॉप आईपीएस डॉ. त्रिवेणी सिंह के सामने नहीं टिकता। यूपी में हुए मदरसा फंडिंग मामले में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। अब खबर आ रही है कि यूपी का यह साइबर कॉप परमानेंट छुट्टी पर जा रहा है।

दरअसल, यूपी पुलिस में साइबर कॉप IPS प्रोफेसर डॉ. त्रिवेणी सिंह ने सरकार से की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) मांगी थी, जिसे सरकार से मंजूरी मिल गई है। डॉ. सिंह ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए करीब एक साल पहले VRS मांगा था। हालांकि डॉ. त्रिवेणी का नवंबर 2025 में रिटायरमेंट होना था।

कौन है डॉ. त्रिवेणी सिंह

प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह का वर्ष 1994 में प्रांतीय पुलिस सेवा (PPS) में चयन हुआ था। योगी सरकार बनने के बाद वह PPS से IPS के पद पर प्रमोट हुए थे। सरकार ने उन्हें आजमगढ़ एसपी के रूप में तैनाती दी थी। अगस्त 2020 से वह साइबर मुख्यालय लखनऊ में तैनात हैं। उन्हें सेवाओं के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक भी मिल चुका है।

प्रदेश भर के मदरसों को हुई फंडिंग की जांच के लिए एडीजी एटीएस मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में बनी तीन सदस्यीय कमिटी में डॉ. त्रिवेणी सिंह भी शामिल हैं। रिटायरमेंट के बाद वह इसका हिस्सा रहेंगे या नहीं, इसे लेकर शासन फैसला करेगा।

आज का समाचार 2 दिसंबर 2023 | अयोध्या से नोएडावासियों को मिला निमंत्रण, ढाई लाख ई चालान

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post