Thursday, 13 June 2024

UP News : धर्म का इस्तेमाल कर सत्ता हथियाना चाहती है भाजपा : अखिलेश

UP News / लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है…

UP News : धर्म का इस्तेमाल कर सत्ता हथियाना चाहती है भाजपा : अखिलेश

UP News / लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा समाज को बांटने का काम कर रही है। भाजपा लगातार धर्म का इस्तेमाल कर सत्ता की कुर्सी दुबारा हथियाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने समाज में बढ़ रहे भेदभाव को खत्म करने की अपील की है। शनिवार को वह लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी चिंतक स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती पर उनको श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी का घेराव भी किया।

UP News in hindi

अखिलेश यादव ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुझे खुशी है इस बात की देश की जनता का, न्यायालय पर, सुप्रीम कोर्ट पर और लोकतंत्र पर भरोसा बढ़ा है। भारतीय जनता पार्टी का अहंकार और जिस तरीके से नीचा दिखाने की राजनीति थी उसकी हार हुई है।

वहीं, हरियाणा की हिंसा पर उन्होंने भाजपा पर तीखा प्रहार किया और कहा कि हरियाणा की घटना हो या देश के अन्य घटनाएं हो, इसमें अब देश के सच्चे लोगों को सामने आना होगा। भारतीय जनता पार्टी लगातार धर्म का दुरुपयोग कर कुर्सी हथियाना चाहती है।

मणिपुर की घटना ने भारत का सिर झुकाया

मणिपुर की घटना को याद करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, जिस तरह से मणिपुर में घटना हुई है वह ना केवल भारत के लोगों का बल्कि दुनिया में भारत का सर झुका है। कोई कल्पना कर सकता है कि माताओं बहनों के साथ ऐसी घटना हो, उनको कपड़े उतार कर घुमाया जाए। महाभारत में केवल चीर खींचा गया था तो महाभारत हो गई थी और जिस तरह की घटना मणिपुर में हुई है इन्होंने नारी का सम्मान गिराया है। आज हम सब को संकल्प लेना पड़ेगा जो गैर बराबरी की बात समाजवादियों ने कही है नारी समता की बात कही है उसमें नारी सम्मान कैसे बचेगा उस दिशा में भी संकल्प लेना होगा।

सच्चे हिन्दू को आगे आना होगा

अखिलेश यादव ने ज्ञानवापी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा को गंगा जमुनी तहजीब के खिलाफ बताया हैं। भारतीय जनता पार्टी लगातार समाज में कैसे गैर बराबरी हो, सच्चे हिंदू लोगों को सामने आना पड़ेगा वरना यह भारतीय जनता पार्टी के लोग इसी तरह दुरुपयोग करते रहेंगे। हमारी जो संस्कृति रही है वह गंगा जमुनी तहजीब का दामन दायरा कैसे बढ़े उसकी रही है। कैसे बराबरी गैर बराबरी खत्म हो दिशा में जाना पड़ेगा, भाईचारा कैसे कायम हो बेरोजगारी कैसे खत्म हो, महंगाई कैसे खत्म हो, रोजगार कैसे मिले, उस दिशा में काम करना होगा। UP News

Big News Exclusive : मनमानी करने वाले खेतान पब्लिक स्कूल समेत 4 नामी स्कूलों पर चला DM का हंटर, RC की गई जारी

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post