Thursday, 13 June 2024

Mulayam Singh Yadav Death : राजकीय सम्मान के साथ होगा मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार: योगी आदित्यनाथ

Mulayam Singh Yadav Death : लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने…

Mulayam Singh Yadav Death : राजकीय सम्मान के साथ होगा मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार: योगी आदित्यनाथ

Mulayam Singh Yadav Death : लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत कई नेताओं ने उन्हें याद करते हुए दुख जताया है।

Mulayam Singh Yadav Death :

मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार सैफई में उनके पैतृक गांव में होगा। उन्हें धरती पुत्र के नाम से जाना जाता है। वह जमीन से जुड़े नेता थे, यही वजह है कि उनकी पहचान आमजन के नेता के तौर पर होती थी। वह लोगों की समस्याओं को करीब से समझते थे, यही वजह है कि वह एक लोकप्रिय नेता के तौर पर उभरे।

Breaking News : नहीं रहे नेताजी मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव पिछले कई दिनों से बीमार थे। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुलायम सिंह से मिलने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, शरद यादव समेत कई दिग्गज नेता मेदांता अस्पताल पहुंचे थे। मेदांता के आईसीयू में मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा था, लेकिन उन्हें कुछ खास स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल रहा था। अस्पताल की ओर से जो हेल्थ अपडेट दी जा रही थी, उसमें लगातार कहा जा रहा था कि मुलायम सिंह यादव की हालत बेहतर नहीं हो रही थी।

मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के सबसे दिग्गज नेता के तौर पर याद किए जाएंगे। वह 8 बार उत्तर प्रदेश से विधायक रहे, संसद पहुंचे और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को संभाला। वह न सिर्फ उत्तर प्रदेश, बल्कि केंद्र की राजनीति में भी काफी सक्रिय थे। वह देश के रक्षामंत्री भी रहे।

Related Post