Friday, 14 June 2024

यूपी न्यूज: बीजेपी में आगामी सीएम का होगा मंथन, एमएलए और एमपी चुनेंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

उत्तर प्रदेश के चुनावी सफर की शुरुआत हो चुकी है। सभी राजनीतिक दल जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के…

यूपी न्यूज: बीजेपी में आगामी सीएम का होगा मंथन, एमएलए और एमपी चुनेंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

उत्तर प्रदेश के चुनावी सफर की शुरुआत हो चुकी है। सभी राजनीतिक दल जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसी बीच यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने दावा किया है कि पिछली बार की तरह इस बार भी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 300 सीटों का आंकड़ा पार करेगी। इसके अलावा उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों पर बात करते हुए कहा कि 2022 के चुनाव 2 साल बाद होने वाले चुनाव के सहायक बनेंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर जाता है। इसलिए इस बार के चुनाव बहुत महत्तवपूर्ण होंगे।

बता दें, डिप्टी सीएम ने प्रदेश की जनता पर आत्मविश्वास जाहिर करते हुए बताया कि जैसे जनता ने हमें 2014, 2017 और 2019 में भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दिया था ठीक उसी तरह 2022 में भी हमें सबका साथ मिलेगा। इस दौरान डिप्टी सीएम ने विपक्षी दलों पर भी जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि चुनावी मौसम में विपक्षी पार्टियां सक्रिय हो जाती हैं। कोई परिवार तक सीमित रहता है तो कोई तुष्टीकरण करता है। उन्होंने आगे कहा कि कोई अपराधियों और गुंडों के दम पर अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश करता है लेकिन इन सभी बातों के उलट अगर विकास का कोई आधार है तो वह है बीजेपी।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के पास नरेंद्र मोदी जैसे बड़े नेता का मार्गदर्शन हमारे पास है लेकिन बाकी दलों में इसी का अभाव है।

गौरतलब है, यूपी चुनाव पर चर्चा करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा लेकिन चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने वाले का फैसला केंद्रीय नेतृत्व और निर्वाचित विधायक ही करेंगे।

मालूम हो, मौर्य के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं, लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो सीएम की कुर्सी किसके पाले में गिरेगी। वहीं, यह भी सवाल उठने लगा है कि क्या सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच सबकुछ ठीक है या नहीं?

Related Post