Tuesday, 27 August 2024

अब आगरा वाले भी उठा सकेंगे मेट्रो का लाभ, पीएम भी रहेंगे उद्घाटन का हिस्सा

UP News : उत्तर प्रदेश के आगरा वासियों को जल्द मेट्रो की सुविधा मिलने वाली है। बुधवार( 06 मार्च) को…

अब आगरा वाले भी उठा सकेंगे मेट्रो का लाभ, पीएम भी रहेंगे उद्घाटन का हिस्सा

UP News : उत्तर प्रदेश के आगरा वासियों को जल्द मेट्रो की सुविधा मिलने वाली है। बुधवार( 06 मार्च) को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को हाथों आगरा मेट्रो के प्रायोरिटी कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार 6 किलोमीटर के इस कॉरिडोर का निर्माण कार्य पूरा कराया गया है। इसके बाद इस कॉरिडोर को जमीन पर उतार दिया गया है। इसके लिए बुधवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में विशेष कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा। यूपी के सीएम के साथ ही देश की प्रधानमंत्री मोदी भी वीडियो लिंक के जरिए एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

सीएम योगी करेंगे मेट्रो की सवारी

आपको बता दें उद्घाटन समारोह के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मेट्रो को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ इस मेट्रो की सवारी भी करेंगे। मेट्रो के प्रायोरिटी कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद कार्रवाई को पूरा कराया गया है। आगरा मेट्रो को लेकर विशेष रूप से कार्यक्रम तैयार किया गया है। मुगलिया पहचान रखने वाली ताज नगरी की मेट्रो में ब्रज की झलक दिखेगी। मेट्रो के उद्घाटन में ब्रज की संस्कृति को प्रमुखता दी गई है। पुरानी मंडी स्थित ताजमहल स्टेशन को ब्रज की संस्कृति के आधार पर सजाया गया है।

कैसा रहेगा पूरा दिन का कार्यक्रम?

उत्तर प्रदेश के आगरा में होने वाले मेट्रो के उद्घाटन की तैयारियों को पूरा करा लिया गया है। 6 मार्च को कोलकाता से प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा में मौजूद रहेंगे। वह मेट्रो का सफर भी करेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर मेट्रो के अधिकारियों ने तैयारियां पूरी की हैं। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन आगरा में 6 किलोमीटर का प्रायोरिटी कॉरिडोर में यात्री सेवा शुरू करने जा रही है।

UP News

UP Breaking : यूपी पुलिस पेपर लीक : योगी का चाबुक, भर्ती बोर्ड अध्यक्ष को हटाया

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post