Sunday, 7 July 2024

उत्तर प्रदेश के IAS अधिकारी ने कर दिया कमाल, CM योगी ने दी बधाई

UP News : उत्तर प्रदेश कैडर के IAS अधिकारी सुहास एल.वाई. ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। उत्तर…

उत्तर प्रदेश के IAS अधिकारी ने कर दिया कमाल, CM योगी ने दी बधाई

UP News : उत्तर प्रदेश कैडर के IAS अधिकारी सुहास एल.वाई. ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। उत्तर प्रदेश के खेल सचिव सुहास एलवाई की ताजा उपलब्धि पर उत्तर प्रदेश के नागरिक खुशी जता रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुहास एलवाई की नई उपलब्धि के लिए उन्हें हार्दिक बधाई देते हुए उनके काम की खूब तारीफ की है।

मुश्किल प्रतियोगिता में भारत को दिलवाया रजत पदक

उत्तर प्रदेश के IAS अधिकारी सुहास एलवाई एक के बाद एक कमाल कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के नोएडा में लम्बे अर्से तक DM रहे सुहास एलवाई इन दिनों उत्तर प्रदेश के खेल सचिव के पद पर तैनात हैं। सुहास एलवाई ने स्कॉटलैंड में आयोजित चार देशों के पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल लेवल-1 के टूर्नामेंट में भारत को रजत पदक दिलवाया है। उत्तर प्रदेश के IAS अधिकारी सुहास एलवाई के रजत पदक जीतने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी। अपने सोशल मीडिया नेटवर्क एक्स… पर पोस्ट लिखकर उत्तर प्रदेश के CM योगी ने कहा है कि पूरे उत्तर प्रदेश को सुहास एलवाई पर गर्व है। उत्तर प्रदेश के CM योगी ने लिखा है कि आप भारत को लगातार गौरवान्वित कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि भविष्य में भी आप देश का सम्मान बढ़ाते रहेंगे।

भारत ने जीते हैं 14 पदक

 

UP News
स्कॉटलैंड के ग्लासगो में चार देशों के पैरा बैंडमिंटन इंटरनेशनल लेवल वन के टूर्नामेंट में भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम ने कुल 14 पदक जीते हैं। 19 से 23 जून तक आयोजित इस प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के सचिव खेल और युवा कल्याण सुहास एलवाई ने अपने वर्ग की स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया है। ओलंपिक में कांस्य पदक और एशियाड में स्वर्ण पदक विजेता उत्तर प्रदेश के IAS अधिकारी सुहास एलवाई अगले महीने आयोजित किए जाने वाले पेरिस ओलंपिक की तैयारी में लगे हुए हैं। जहां वे भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम के कोच गौरव खन्ना ने बताया कि, टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. हमारी टीम ने तीन गोल्ड, सात सिलवर और चार कांस्य पदक जीते हैं। टीम के लिए ओलंपिक को लेकर यह शानदार तैयारी है। हमारे एथलीट ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विश्व स्तर पर नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सीनियर आईएएस अधिकारी सुहास एल वाई ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया है।

भारत को मिले हैं 14 पदक

UP News
3 स्वर्ण पदक, 7 रजत पदक, 4 कांस्य पदक जीते हैं।

भारत के स्वर्ण पदक विजेताओं में निथ्या श्री सुमाथिसिवन, थुलासिमथि मुरुगेसन, जगदेश दिल्ली और सुब्रजीत महराना, रजत पदक विजेता, नितेश कुमार, सुहास लालिनाकेरे यथिराज तथा मानसी जोशी, कृष्णा नागर, मनीषा रामदास, निथ्या श्री सुमाथिसिवन और शिवराजन सोलाईमलाई, नितेश कुमार और थुलासिमथी मुरुगेसन, कांस्य पदक विजेता, मनदीप कौर, तरूण, नेहल गुप्ता, नितेश कुमार और थुलासिमथी मुरुगेसन के नाम शामिल हैं।UP News

1 जुलाई से बदल जाएगा क्रेडिट कार्ड से बिल पेमेंट का तरीका, जानें डिटेल्स

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post