Saturday, 19 October 2024

विधानसभा में गरजे CM योगी, सपा ने किया था एंटी रोमियो स्क्वायड का विरोध

UP Assembly : उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में आज यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…

विधानसभा में गरजे CM योगी, सपा ने किया था एंटी रोमियो स्क्वायड का विरोध

UP Assembly : उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में आज यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमकर गरजे। उन्होंने समाजवादी पार्टी को घूरते हुए कहा कि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया गया। लेकिन प्रदेश सरकार की इस पहल का सबसे ज्यादा विरोध समाजवादी पार्टी ने किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोग महिला अपराधों में शामिल है। सरकार ने महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर कारगर रोक लगाई है और आज उत्तर प्रदेश में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं। 

महिलाओं की सुरक्षा के लिए बोले सीएम योगी UP Assembly

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अपनी बात रखी उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं के सम्मान के प्रति गंभीर है। यूपी में आज महिलाएं सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध निपटने में उत्तर प्रदेश आज नंबर वन बन गया है। महिलाओं के प्रति अपराध के मामले में सरकार द्वारा तेजी से कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने 20000 से अधिक महिला कांस्टेबलों की भर्ती की है। इसके साथ ही हर थाने में महिला डेस्क बनाया गया है।

सरकार का फोकस उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में महिला थाने बनाने पर भी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार महिलाओं एवं व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों को लेकर राज्य सरकार देश कार्रवाई कर रही है। इसी का परिणाम है कि महिला अपराधों से जुड़े 21 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई गई है। इसके अलावा कई लोगों को उम्र कैद व 10 वर्ष से अधिक की सजा भी दी गई है।

समाजवादी पार्टी पर बोला हमला

विधानसभा में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि महिला अपराधों के प्रति कार्रवाई करने के लिए सबसे पहले भाजपा सरकार ने प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वायड बनाई। लेकिन यह चिंता की बात है कि समाजवादी पार्टी ने ही इसका सबसे ज्यादा विरोध किया। उन्होंने कहा कि सपा के लोग महिला अपराधों से जुड़े हुए हैं।  UP Assembly

बिजनौर में बड़ा सड़क हादसा, दो कांवड़ियों की मौत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post