Sunday, 16 June 2024

इस तारीख को जारी हो सकता है यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट

UP Board Result 2024 : उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए अच्छी खबर…

इस तारीख को जारी हो सकता है यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट

UP Board Result 2024 : उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए अच्छी खबर आई है। जहां पहले छात्रों को उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था, वहीं अब यह रिजल्ट इसी महीने यानि अप्रैल 2024 में ही जारी कर दिया जाएगा। इस साल की उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके लिए छात्रों को अपने रोल नंबर का इस्तेमाल करना होगा।

पूरा हुआ कॉपी चेकिंग का काम

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं की कॉपी चेंकिग का काम 31 मार्च को ही पूरा हो चुका है। उत्तर प्रदेश बोर्ड ने रिजल्ट के लिए करीब 3 करोड़ कॉपी चेक की हैं। यह मूल्यांकन प्रक्रिया 16 मार्च से 31 मार्च, 2024 तक राज्य भर में बनाएं गए अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गई थी। हालांकि, होली त्योहार को देखते हुए कॉपी चेकिंग काम 24 मार्च से 26 मार्च 2024 के बीच नहीं किया गया था। इसके बाद भी इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड ने निर्धारित किए गए समय से पहले ही मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी कर ली।

कब तक आएगा UP Board Result 2024 ?

अनुमान लगाया जा रहा है कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते कर उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। यह कयास इसलिए भी लगाया जा रहा है क्योंकि पिछले साल यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल 2023 को 10वीं-12वीं के नतीजे जारी किए थे। हालांकि बोर्ड ने अभी रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है।

नटवरलाल को भी पीछे छोड़ दिया उत्तर प्रदेश के युवक ने, बना फर्जी अफसर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post