Friday, 18 October 2024

योगी सरकार का किसानों को तोहफा, मुफ्त बिजली योजना का बढ़ाया समय

UP News :  उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुफ्त बिजली पाने…

योगी सरकार का किसानों को तोहफा, मुफ्त बिजली योजना का बढ़ाया समय

UP News :  उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मुफ्त बिजली पाने के लिए रजिस्ट्रेशन की अवधि को 15 दिन और बढ़ा दिया है। अब किसान 15 जुलाई तक मुफ्त बिजली के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। पहले यह अंतिम तिथि 30 जून थी, जिसे अब बढ़ाकर किसानों को राहत दी गई है।

UP News

रजिस्ट्रेशन की अवधि बढ़ाई

उत्तर प्रदेश सरकार ने निजी नलकूप वाले किसानों को मुफ्त बिजली देने की योजना बनाई है। इसके लिए किसानों को रजिस्ट्रेशन कराना होता है। जिन किसानों ने 30 जून तक रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे, उन्हें अब 15 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया गया है। उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की ओर से यह अवधि बढ़ाई गई है, जिससे छूटे हुए किसान भी इस योजना का लाभ उठा सकें।

15 दिन बढ़ाया गया समय

उपभोक्ता परिषद ने निजी नलकूप वाले किसानों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि दो माह तक बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने फिलहाल 15 दिन की ही बढ़ोतरी की है। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा, किसानों को किसी भी कीमत पर कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। 15 जुलाई तक हर हाल में अपना रजिस्ट्रेशन करा लें और सरकार की मुफ्त बिजली योजना का भरपूर लाभ उठाएं।

सरकार की पहल का स्वागत

किसानों के लिए मुफ्त बिजली योजना के रजिस्ट्रेशन की अवधि बढ़ाए जाने के इस कदम का स्वागत किया गया है। इस योजना के तहत, जिन किसानों ने पहले ही रजिस्ट्रेशन करा लिया है, उन्हें मुफ्त बिजली की सौगात मिल रही है। अब छूटे हुए किसान भी 15 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। UP News 

नोएडा में शातिर चोरों ने मारा बड़ा हाथ, मौके से हुए फरार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post