Wednesday, 18 September 2024

मेरठ में भर-भराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, कई की गई जान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

UP News : उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां लगातार बारिश के…

मेरठ में भर-भराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, कई की गई जान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

UP News : उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां लगातार बारिश के चलते शनिवार की शाम को जर्जर हालत की एक तीन मंजिला बिल्डिंग ढह गई। इस दर्दनाक हादसे में मलबे में दबकर 10 लोगों की मौत हो गई, वहीं 5 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है मरने वाले सभी एक ही परिवार के थे। बिल्डिंग गिरने के बाद चारों तरफ अफरा-तरफी का माहौल बन गया था।

आपको बता दें कि पुलिस, फायर ब्रिगेड के साथ एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। एहतियातन घटनास्थल के आस-पास के घरों को भी खाली करा लिया गया है।

क्या है पूरी घटना? UP News

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरी घटना लोहिया नगर थाना इलाके के जाकिर कॉलोनी की बताई जा रही है, जहां ग्राउंड फ्लोर के साथ दो मंजिला बनी एक 35 साल पुरानी बिल्डिंग ढह गई। बताया जा रहा है कि नीचे ग्राउंड फ्लोर पर डेयरी चलती थी। यहां कई दुधारू पशु भी बंधे हुए थे और घर के सभी लोग ऊपरी दो मंजिलों में रहा करते थे। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीमों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि यह शहर का पुराना इलाका है। यहां की गलियां बहुत ही संकरी है। जिसकी वजह से बड़ी मशीन और बुलडोजर रेस्क्यू के लिए नहीं आ पाए। उनकी जगह नगर निगम की छोटी मशीनों और बुलडोजरों को लाया गया है। UP News

नोएडा प्राधिकरण का बड़ा फैसला, 1190 भूखण्डों का आवंटन होगा रद्द

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1