Sunday, 7 July 2024

अखिलेश का सरकार पर हमला, बोले-प्रशासन की लापरवाही से गई लोगों की जान

UP News : बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद हाजी फजलुर्रहमान गुरुवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उनके…

अखिलेश का सरकार पर हमला, बोले-प्रशासन की लापरवाही से गई लोगों की जान

UP News : बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद हाजी फजलुर्रहमान गुरुवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। उनके साथ बड़ी संख्या में बसपा कार्यकर्ताओं ने भी सपा की सदस्यता ली। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सभी को सपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने हाथरस की घटना पर सरकार और प्रशासन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ठप हैं।

इसकी ज़िम्मेदारी सरकार और प्रशासन की है

इस दौरान हाथरस में 123 मौतों पर अखिलेश यादव ने कहा- बड़े पैमाने पर लोगों की जान गई है। इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर उत्तर प्रदेश में होते रहते हैं। पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन है। इस तरह के आयोजन में ज्यादा लोग आते ही हैं। सबसे ज्यादा जान महिलाओं की गई है। प्रशासन की कमी की वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ है। इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

UP News

यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं ठपजी- अखिलेश

यूपी की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह खत्म हो चुकी हैं। हाथरस कोई पहला हादसा नहीं है, इससे पहले भी हुए हादसों में स्वास्थ्य सेवाएं फेल थीं।इस सरकार में इमरजेंसी के समय कभी कोई इलाज नहीं मिल पाया है। सरकार पॉलिटिकल स्वास्थ्य बेहतर करना चाहती है, यह सरकार पता नहीं कौन सी पॉलिटिकल विटामिन चाहती है।

2019 में अखिलेश यादव से हुई थी मुलाकात- फजलुर्रहमान

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 30 नवंबर 1951 को जन्में फजलुर्रहमान ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई की। फजलुर्रहमान को पश्चिमी यूपी में काफी सक्रिय माना जाता है वहीं पश्चिमी यूपी में राजनीतिक पकड़ भी है। हालांकि वो ज्यादा चर्चा में नहीं रहें लेकिन सहारनपुर से बसपा के पूर्व सांसद हाजी फजलुर्रहमान पार्षद भी रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने सहारनपुर से महापौर का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन चुनाव नहीं जीत पाए। 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ा तो किस्मत ने साथ दे दिया और सांसद बन गए। ज्वाइनिंग के बाद उन्होंने कहा कि पूर्व अखिलेश यादव से पिछली लोकसभा में मुलाकात हुई थी। आम लोगों की तरह ही साधारण इंसान हैं। सपा की पॉलिसी और अखिलेश के विजन को देखकर पार्टी में शामिल हो हुआ। हम लोग समाजवादी पार्टी और अखिलेश की सेवा कर सकें इस उद्देश्य से सपा में शामिल आए हैं।

1 हफ्ते में बसपा को दो झटके

पश्चिमी यूपी में बसपा को एक हफ्ते दो बड़े झटके लगे हैं। बिजनौर लोकसभा सीट से 2024 का चुनाव लडे चौधरी विजेंद्र सिंह ने 28 जून को बसपा को अलविदा कह दिया था अचानक से उनके पार्टी छोड़ने की बात सियासी गलियारों में बड़ी चर्चा का विषय रही। हालांकि चौधरी विजेंद्र सिंह ने अभी कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की है। अचानक से अब सहारनपुर से पूर्व सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने भी बसपा को दूसरा झटका दे दिया। एक सप्ताह में दो नेताओं का बसपा छोड़ना पार्टी के लिए पश्चिमी यूपी में मुश्किलों की कहानी बयां कर रहा है। UP News

राहुल ने मजदूरों से की मुलाकात, फिर अचानक करने लगे दीवार की चिनाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देश–दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो कर

Related Post