Thursday, 19 September 2024

यूपी में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, बना चुका है कई लोगों को शिकार

UP News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है। बताया जा रहा है भेड़ियों के कारण…

यूपी में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, बना चुका है कई लोगों को शिकार

UP News : उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है। बताया जा रहा है भेड़ियों के कारण पूरे प्रदेश में दहशत का माहौल बना हुआ है। भेड़ियों ने जिले में 9 लोगों की जान ले ली है, इनमें 8 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं वन विभाग की मशक्कत के बाद एक और भेड़िये को पिंजरे में कैद किया गया है। इससे पहले वन विभाग ने तीन भेड़ियों को पकड़ा था। जिनमें दो नर एक मादा है।

इलाकों में भेड़ियों ने फैलाई दहशत

आपको बता दें कि भेड़ियों की दहशत के कारण गांव के लोग अपनी जान बचाने के लिए लठ लेकर निकलते है। वहीं गांव में 200 लोग लाठियों के साथ गांव में पहरा दे रहे हैं। अभी भी कुछ भेड़िये गांव में खुले घूम रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि भेड़ियों का आतंक ताजा नहीं है, इस गांव भेड़िये मार्च के महीने से घूम रहे है। जिसके कारण लोग डरे हुए है।

इन इलाकों में घायल हुए कई लोग UP News

जिन गांवों में भेड़ियों ने आतंक मचाया हुआ है उनमें  औराही जगीर, कोलैला, नथुवापुर, बड़रिया, नकवा, नयापुरवा हैं।  इन इलाकों में 35 से ज्यादा लोगों को भेड़ियों के हमले से घायल हो गए है। भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीमें काफी मशक्कत कर रही हैं।

18 टीमों ने दिन-रात एक किया

मिली जानकारी के अनुसार भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की 18 टीमों की तैनात है, जो दिन रात इलाके में गश्त कर रही हैं, ताकि सारे भेड़ियों को पकड़ा जाए, लेकिन अभी भी दो भेड़िए वन विभाग की टीम को चकमा दे रहे हैं। पकड़े गए भेड़ियों को गोरखपुर के जू में छोड़ दिया जाएगा। मुख्य वन संरक्षक रेणु सिंह ने कहा कि आज एक भेड़िये का पकड़ा जाना हमारे लिए सफलता का दिन है।  अब इसे जू में भेजा जाएगा। भेड़िया को पकड़ने के लिए घेरा गया फिर ट्रांकुलाइज किया गया उसके बाद फिर पिजरे में रखा गया।  कुल चार भेड़िए पकड़े गए हैं।

राहुल गांधी शुरू करेंगे ‘भारत डोजो यात्रा’, जानें ‘भारत जोड़ो

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post1