Tuesday, 28 May 2024

UP News : IPS अधिकारी की बड़ी पहल अतीक के मर्डर की जाँच CBI से कराने को याचिका की दायर

  UP News :  लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में…

UP News : IPS अधिकारी की बड़ी पहल अतीक के मर्डर की जाँच CBI से कराने को याचिका की दायर

 

UP News :  लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को एक और याचिका दाखिल की गयी है। लगातार सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाने वाले पूर्व IPS ऑफिसर अमिताभ ठाकुर ने SC में लेटर पिटिशन दाखिल करते हुए इस हत्याकांड की CBI जांच कराने की मांग की है। वहीँ योगी सरकार पर षड्यंत्र करके हत्या करवाने का आरोप लगाया है।

UP News :

 

पूर्व आईपीएस ने सरकार पर उठाये सवाल

सोमवार को अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व IPS ऑफिसर अमिताभ ठाकुर ने बयान जारी करते हुए कहा कि अतीक और अशरफ की हत्या राज्य पोषित होने की पर्याप्त संभावना दिखती है। हत्या की जो पृष्ठभूमि है, उससे भी इसके राज्य पोषित होने की संभावना बढ़ जाती है। इसमें कोई शक नहीं है कि दोनों भाई अपराधी हैं लेकिन, पुलिस कस्टडी में राज्य सरकार षड्यंत्र करके हत्या करवाना किसी भी समाज में स्वीकार्य नहीं है। इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में कोई कारवाई तक नहीं की।

अतीक ने कही थी ये बात

अमिताभ ने कहा कि सरकार द्वारा कार्रवाई न करना अपने आप में एक बड़ा सवाल है इसलिए ऐसे में मामले की निष्पक्ष जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के पर्यवेक्षण में अथवा CBI से कराना बेहतर होगा। बता दें कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हो चुकी है। याचिका में शीर्ष अदालत के पूर्व जज की निगरानी में मामले की जांच करवाने की मांग की गई है। वकील द्वारा दायर याचिका में यूपी में 2017 के बाद हुए सभी एनकाउंटर की जांच करवाने के लिए भी कहा गया है। गौरतलब है कि, अतीक ने एक बयान में कहा था कि यूपी पुलिस की हिरासत में उसकी जान को खतरा है और उसे झूठे आरोपों में फंसाया गया है।

Greater Noida News : पुरानी रंजिश के चलते युवक को हनी ट्रैप में फंसाया

Related Post