Sunday, 7 July 2024

बड़ी खबर : हाथरस कांड में मुख्य आयोजक देव प्रकाश पर एक लाख का इनाम घोषित

UP News :  उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर इस समय बड़ी खबर आ रही है। हाथरस में सत्संग के…

बड़ी खबर : हाथरस कांड में मुख्य आयोजक देव प्रकाश पर एक लाख का इनाम घोषित

UP News :  उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड को लेकर इस समय बड़ी खबर आ रही है। हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे के मामले में यूपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। हाथरस में भगदड़ के दौरान 123 लोगों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी बनाए गए हाथरस सत्संग के मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर यूपी पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। बताया जा रहा है मुख्य आयोजक देव प्रकाश अभी तक फरार है, इसे ढूढने के लिए पुलिस कई जगहो पर छापेमारी कर रही है।

UP News

फरार आरोपी पर इनाम घोषित

आपको बता दें कि हाथरस कांड को लेकर बृहस्पतिवार को अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर ने एक प्रेस वार्ता की। प्रेस वार्ता में आईजी शलभ माथुर ने बताया कि जब भगदड़ हुई तो 6 सेवादार मौके से भाग गए थे। जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस मामले में मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर 1 लाख का इनाम घोषित किया जा रहा है। जल्द उसके खिलाफ गैर जमानती वारंटी जारी किया जाएगा।  आइजी ने बताया कि हम इस बात की भी जांच करेंगे कि कहीं यह घटना किसी साजिश के तहत तो नहीं हुई है। हाथरस भगदड़ की घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ ने कहा कि हम भोले बाबा के आपराधिक इतिहास के बारे में पता लग रहे हैं।

बाबा के 6 सेवादार गिरफ्तार

हाथरस में हुए सत्संग के लिए उनके नाम पर अनुमति नहीं ली गई थी इसलिए उनका नाम FIR में नहीं लिखा गया है। अब तक इस घटना में आयोजन समिति से जुड़े छह सेवादारों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों में उपेंद्र, मंजू यादव, मुकेश कुमार शामिल हैं। घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने कहा कि जोन स्तर पर सभी जिलों में एसओजी की टीमों को आरोपियों के चिह्नीकरण व गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। साथ ही मौके से मिले साक्ष्यों को विवेचना का हिस्सा बनाया जा रहा है। गिरफ्तार लोगों ने बताया है कि बाबा के चरण रज लेने से काफी कष्ट दूर हो जाते हैं। गिरफ्तार लोगों ने बताया कि सेवादार के रूप में कार्य करते हैं, समिति के अध्यक्ष व सदस्य हैं। विवेचना में अगर बाबा का नाम आता है तो उस बिंदु पर कारवाई होगी। जरूरत पड़ने पर बाबा से पूछताछ की जाएगी। UP News

नोएडा में शराब तस्कर गिरफ्तार, कार को बना रखी थी शराब की फैक्ट्री

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें

देश–दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो कर

Related Post