Thursday, 4 July 2024

दारोगा की इस हरकत से गई शख्स की जान, बौखलाएं अखिलेश यादव

UP News : उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर ये है कि एक दारोगा ने एक…

दारोगा की इस हरकत से गई शख्स की जान, बौखलाएं अखिलेश यादव

UP News : उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर ये है कि एक दारोगा ने एक शख्स की इतनी पिटाई कर दी कि शख्स को खून की उल्लटियां होने लगी और उसकी मौत हो गई। अब इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। वहीं सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए तीखे शब्दों के बाण चलाना शुरू कर दिए हैं।

UP News

मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) जिले का है जहां दरोगा की पिटाई से एक शख्स की हालत इतनी बिगड़ गई, कि उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाना पड़ा जहां शख्स ने दम तोड़ दिया। इस खबर से पूरे इलाके में हडकंप मच गया है। जिसके बाद लोगों ने पुलिस चौकी को घेरकर जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच इस पूरे मामले को लेकर अभिलेश यादव ने यूपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोपी पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने और मृतक के परिवार को 5 करोड़ का मुआवज़ा देने की मांग की है। फिलहाल इस घटना के बाद पूरे इलाके में भारी फोर्स को तैनात कर दिया है, वहीं आरोपी अब तक फरार है।

चालान को लेकर हुआ था विवाद

मृतक की पहचान दद्दन यादव के रूप में की गई है जिसकी दो तीन बेटियां हैं। दद्दन इलाके मे रहकर मजदूरी किया करता था। उसका पूर्व ग्राम प्रधान के घर आना-जाना था। प्रधान के बेटे से दद्दन की नजदीकियां थी। वह खाने-पीने का शौकीन था। वहीं आरोपी दारोगा वीरेंद्र कुशवाहा मनबढ़ किस्म का है और सतराव पुलिस चौकी का इंचार्ज है। कुछ दिन पहले दारोगा ने प्रधान के बेटे की गाड़ी का चालान काट दिया था जिसको लेकर काफी काहसुनी हुई थी। इस बहस में दद्दन भी शामिल था जिसके बाद दारोगा उससे खुन्नस रखने लगा।

आरोपी ने बीच रोड पर निकाला खुन्नस

सोमवार की शाम जब दद्दन सतराव चौराहे से गुजर रह था तो आरोपी दारोगा की नजर उसपर पड़ी। दारोगा ने मृतक को अपने पास बुलाया और उससे बहस करने लगा। बहस के बाद दारोगा ने भरे बाजार में दद्दन को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसे खून की उल्टियां होने लगी। इस घटना के बाद दद्दन के परिजन उसे बरहज अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से डॉक्टरों ने दद्दन को मेडिकल कॉलेज देवरिया रेफर कर दिया, मंगलवार शाम दद्दन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

अखिलेश का फूटा गुस्सा

इस घटना के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, “बीजेपी के राज में पुलिस-प्रशासन के अंदर कुछ भ्रष्ट लोगों को ऐसा लगने लगा है कि वो कुछ भी अवैधानिक करेंगे तो उनके भाजपाई आका उनको बचा लेंगे। चुनावों में जनता इस गलतफहमी को दूर कर रही है। सरेआम अत्याचार, जनता से जानलेवा मारपीट, हिरासत में मौत, झूठे एनकाउंटर, बढ़ती वसूली जैसे मुद्दों ने बीजेपी के काल में पुलिस को बेलगाम बना दिया है।”

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज UP News

इस घटना के बाद मृतक के घर मातम पसरा हुआ है। पुलिस का कहना है कि 30 वर्षीय युवक दद्दन यादव नामक की मौत हुई है। परिजनों द्वारा सब इंस्पेक्टर पर पिटाई का आरोप लगाया गया है, मृतक की पत्नी सुमन देवी की तहरीर के आधार पर आरोपी सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुशवाहा के खिलाफ 302 व 504 के तहत बरहज थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

बड़ी खबर : चलती बस में भाजपा नेता पर हुआ हमला, मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post