Saturday, 29 June 2024

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देगी 13 हजार नौकरी

UP News : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। खबर यह है कि उत्तर प्रदेश की सरकार…

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देगी 13 हजार नौकरी

UP News : उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। खबर यह है कि उत्तर प्रदेश की सरकार जल्दी ही उत्तर प्रदेश के युवाओं को 13 हजार सरकारी नौकरी देने वाली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के अधीनस्थ चयन आयोग ने सरकारी पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया को काफी तेज कर दिया है। जुलाई के महीने में उत्तर प्रदेश को अलग-अलग सरकारी विभागों के लिए 13 हजार युवाओं की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश में बंपर नौकरी

प्रदेश में युवाओं को अगले महीने जुलाई में रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे। पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में गति लाने के निर्देश के बाद विभागों में तेजी आई है। पिछले 15 दिन में विभिन्न विभागों से समूह ग की भर्ती के लगभग 180 से. अधिक अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को मिले हैं। इसके आधार पर वह 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करेगा।

UP News

आयोग स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत प एएनएम के 4800 से अधिक पदों, राजस्व विभाग के अंतर्गत लेखपाल के 4700 से अधिक पदों, राज्य कर, राजस्व परिषद आदि विभागों में कनिष्ठ सहायक के 1100 से अधिक पदों के विज्ञापन जारी करने की तैयारी में है। इसी तरह आवास विकास व अन्य विभागों में जेई इलेक्ट्रिकल व मैकेनिकल के 500 से अधिक पदों, उद्योग व उद्यम प्रोत्साहन आदि के 300 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। आयोग के अनुसार 10 जून से 25 जून के बीच 180 विभागों ने अलग-अलग भर्तियों के लिए अधियाचन भेजा है। यह -लगभग 3300 से अधिक पदों के हैं।

उत्तर प्रदेश का अधीनस्थ चयन आयोग अलग-अलग सरकारी विभागों के लिए 1469 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर चुका है। अभी तक उत्तर प्रदेश में भर्ती की जो प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है उनमें अवर अभियंता सिविल के 4,612 पद, प्राविधिक सहायक ग्रुप सी के 3,446 पद, जेई सिविल के 2,847 पद, सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक के 1,828 पद, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1,002 पद, होम्योपैथी फार्मासिस्ट के 397 पद, कनिष्ठ विश्लेषक औषधि के 361 पद, सहायक स्टोर कीपर के 200 पद शामिल हैं। UP News

उत्तर प्रदेश की बहू पर आ गया सास का दिल, मच गया बवाल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post