Wednesday, 16 October 2024

कानपुर-इटावा एलिवेटेड हाईवे पर भीषण सड़क हादसा: 5 लोगों की मौके पर मौत

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जब कानपुर-इटावा एलिवेटेड हाईवे पर…

कानपुर-इटावा एलिवेटेड हाईवे पर भीषण सड़क हादसा: 5 लोगों की मौके पर मौत

UP News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार की सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जब कानपुर-इटावा एलिवेटेड हाईवे पर एक कार अचानक एक डंपर में घुस गई।  स्थानीय समय के अनुसार, सुबह होते ही यह हादसा हुआ, जिसने क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया। इस भीषण दुर्घटना में कार में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दर्दनाक घटना ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा के मुद्दे को उजागर किया है, जिससे क्षेत्र में लोगों में डर और चिंता का माहौल बना हुआ है।

हादसे का कारण

पनकी भौती में ओवर ब्रिज कट के पास हुई दुर्घटना में पांच लोगों की जान चली गई। जानकारी के अनुसार, रामादेवी से पनकी भौती जाने वाले हाईवे पर तेज रफ्तार डंपर ने अचानक ब्रेक लगा दिया। जिससे डंपर के पीछे चल रही कार को भी ब्रेक मारना पड़ा। दोनों वाहनों के पीछे आ रहे सरिया लदे ट्राली ने कार में जोरदार टक्कर मार दी।  जिससे पीछे से आ रही एक ऑल्टो कार उसमें घुस गई। इस भीषण टक्कर की वजह से कार पूरी तरह से चिपक गई। जिससे कार में सवार सभी लोग अंदर ही फंस गए। हादसा इतना गंभीर था कि कार का पूरा ढांचा क्षतिग्रस्त हो गया।

मृतकों की पहचान

इस हादसे में जान गंवाने वालों में चार पीएसआईटी (प्रौद्योगिकी संस्थान) के छात्र और एक ड्राइवर शामिल हैं। मृतकों की पहचान होने पर उनके परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना के दौरान, हाईवे से गुजर रहे लोगों ने तुंरत कार में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की। हालांकि, तब तक सभी की सांसें थम चुकी थीं। यह घटना स्थानीय निवासियों के लिए एक बड़े सदमे के रूप में सामने आई है।

पुलिस की कार्रवाई

सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक डंपर चालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया या नहीं,  इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस इस मामले में पूरी जानकारी जुटाने में लगी है।

सुरक्षा के उपायों की आवश्यकता

इस दुखद घटना ने सड़क सुरक्षा की गंभीरता को एक बार फिर उजागर किया है। जो ऐसे दर्दनाक हादसों के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने की जरूरत को दर्शाती है। विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे हादसों को रोकने के लिए सड़क पर सुरक्षा को बढ़ावा देने और चालक प्रशिक्षण पर ध्यान देने की जरूरत है। स्थानीय प्रशासन को भी इस मामले में ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

शौक पूरा करने के चलते लोगों के घर डालने लगे डाका, ले डूबी एक गलती

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post