Tuesday, 2 July 2024

यूपी में कांवड़ यात्रा और मुहर्रम को लेकर DGP की अहम बैठक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

UP News : उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस…

यूपी में कांवड़ यात्रा और मुहर्रम को लेकर DGP की अहम बैठक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

UP News : उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने आगामी कांवड़ यात्रा और मुहर्रम के सुरक्षा को लेकर बैठक की है। इस बैठक में डीजीपी प्रशांत कुमार अलग-अलग दिशा- निर्देश दिए है। साथ ही डीजीपी ने कांवड़ यात्रा व मुहर्रम के जुलूस मार्गों को लेकर कहा कि डिजिटल वॉलिंटियर्स और सिविल डिफेंस का सहयोग लेकर सुरक्षा प्लान बनाने के आदेश दिए है।

UP News

कांवड़ यात्रा और मुहर्रम की सुरक्षा को लेकर अहम बैठक

आपको बता दें कि डीजीपी ने कहा कि किसी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए और कावड़ यात्रा के मार्गों की पहली इसके अलावा जांच हो जानी चाहिए। उन्होंने मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों और हॉटस्पॉट पर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती का आदेश भी दिया है। DGP प्रशांत कुमार ने कहा कि गड़बड़ी करने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए और संवेदनशील जगहों पर अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी।

संवेदनशील जगहों पर बढ़ेगी सुरक्षा

इसी के साथ अधिकारियों को आदेश दिया कि जुलूस मार्गों पर लगे सीसीटीवी को एक्टिव रखना पड़ेगा और रेलवे स्टेशन तथा बस अड्डे पर सुरक्षा बढ़ाई जाए। अधिकारियों से कहा गया कि जोन सेक्टर स्कीम लागू कर अति संवेदनशील स्थलों पर चेकिंग को बढ़ाई जाए। डीजीपी ने इंटरनेट मीडिया की 24 घंटे निगरानी करने का भी निर्देश दिया गया है। वहीं कोई हादसा या हिंसा न फैले इसे लेकर भी संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरों और ptz कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। साथ में सोशल मीडिया पर फैलने वाली हर अफवाह का खंडन कर कार्रवाई के भी आदेश दिए गए है। UP News

18 महीने की बच्ची को कार से कुचलने वाला आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post