Sunday, 22 September 2024

पुलिस ने बावरिया गैंग के 8 बदमाशों को किया लंगड़ा

UP News : उत्तर प्रदेश का चंदौली जिले में पुलिस और बावरिया गैंग के बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई।…

पुलिस ने बावरिया गैंग के 8 बदमाशों को किया लंगड़ा

UP News : उत्तर प्रदेश का चंदौली जिले में पुलिस और बावरिया गैंग के बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से बावरिया गैंग के 8 बदमाश लंगड़े हो गए है। जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर इलाज के लिए सप्ताल में भर्ती कराया है।

UP News

दरअसल चंदौली जिले में गुरुवार देर रात दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस और बावरिया गैंग के बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से दोनों जगह 8 बदमाश घायल हो गए है, जिन्हे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश शाहजहांपुर जिले के रहने वाले हैं। वे शातिर किस्म के डकैत बताये जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि इन दोनों मुठभेड़ में कुछ बदमाश मौका पाकर फरार भी हो गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

रेकी करने के बाद लूट करते थे बदमाश

आपको बता दें कि  पिछले दिनों चंदौली जिले की अलीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में चोरी की नीयत से बदमाशों ने सेंध मारी की थी। जहां घर के लोगों के जाग जाने के बाद इन बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की थी। घटना को अंजाम देकर सभी बदमाश मौके फरार हो गए थे। इस घटना के बाद चंदौली की पुलिस अलर्ट मोड पर थी और इस गैंग की तलाश के लिए जगह-जगह दबिश दे रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि इस गैंग के सदस्य अलीनगर थाना क्षेत्र और सकलडीहा थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने इन दोनों थाना क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी। साथ ही आसपास के थाने की फोर्स को भी बुला लिया।

भोजपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास हुई मुठभेड़

पहली मुठभेड़ सकलडीहा थाना क्षेत्र की भोजपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास देर रात करीब 2:30 बजे के आसपास हुई। जहां एक बाग में अस्थाई झोपड़ी बनाकर रह रहे बदाशों की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची। पुलिस को देखते ही बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में की गई फायरिंग में चार बदमाश घायल हो गए। सभी घायलों को सीएचसी सकलडीहा में भर्ती कराया। जहां से सभी को पंडित कमलापति त्रिपाठी संयुक्त जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायल बदमाशों में बाबू सिंह काकू, बिजेंद्र, महेंद्र, लालू सभी थाना मिलकिया शाहजहांपुर के रहने वाले है। वहीं सकलडीहा इलाके में हुई मुठभेड़ की घटना के बाद पुलिस की टीम फरार अन्य बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

अलीनगर क्षेत्र में हुई दूसरी मुठभेड़

वहीं दूसरी मुठभेड़ देर रात करीब साढ़े तीन बजे के आसपास अलीनगर थाना क्षेत्र के भूपौली रिंग रोड के पास हुई। बदमाशों ने पुलिस से बचने और भागने की फिराक में फायरिंग कर दी। इस गोलीबारी में एक गोली अलीनगर इंस्पेक्टर की गाड़ी में लगी। जिसके जवाब में पुलिस टीम की फायरिंग में चार बदमाश घायल हो गए। जबकि दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। घायल बदमाशों में पर्वत गोसाई, बाबू गोसाई, मोहनपाल, महिपाल शामिल है। ये सभी बदमाश शाहजहांपुर जिले के निवासी है।

फरार बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश शाहजहांपुर के रहने वाले हैं, और बावरिया गैंग से जुड़े हैं। ये चोरी और लूटपाट की घटना को अंजाम देते हैं, और विरोध करने पर पीड़ित लोगों के साथ मारपीट करते हैं। इन सभी बदमाशों पर आस पास के जिलों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। फरार हुए उनके साथियों की तलाश के लिए भी टीम गठित कर दी गई है।

UP News एसपी ने दी मामले की जानकारी

इन दोनों मुठभेड़ के मामले को लेकर एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि चंदौली पुलिस के थाना सकलडीहा और थाना अलीनगर क्षेत्रों में अलग-अलग हुई मुठभेड़ में आठ अपराधी पुलिस की गोली लगने से घायल हुए हैं। ये बदमाश दिन में रेकी करते थे, और रात में दुकानों और घरों में सेंध लगाकर चोरी किया करते थे। हाल ही में इन्होंने अलीपुर के पचपेड़वा के एक घर में सेंध लगाई थी। दुकानदार और मकान मालिक के जाग जाने पर उन्हें मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इन अपराधियों के द्वारा कई अन्य गंभीर वारदातों को अंजाम दिया गया है। अभी इनके विस्तृत आपराधिक इतिहास की जांच की जा रही है। साथ ही जो इनके फरार साथी हैं, उनकी भी तलाश की जा रही है।

पड़ोसी किशोरी पर बार बार आ रहा युवक का दिल, फिर लेकर भागा

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1