Friday, 5 July 2024

राशन कार्ड धारकों को फ्री में मिलेगा ये आनाज, इन लोगों को नहीं होगा फायदा

UP News : श्री अन्न योजना को लगातार बढ़ावा देने में लगी केंद्र सरकार ने आम लोगों के लिए श्री…

राशन कार्ड धारकों को फ्री में मिलेगा ये आनाज, इन लोगों को नहीं होगा फायदा

UP News : श्री अन्न योजना को लगातार बढ़ावा देने में लगी केंद्र सरकार ने आम लोगों के लिए श्री अन्न का एक और उपहार दिया है। ज्यादा से ज्यादा लोग श्रीअन्न को अपने भोजन में शामिल कर सकें,  इसलिए जनवरी में कड़ाके की सर्दी के बीच सभी राशन कार्ड धारकों को राशन की दुकानों से मुफ्त में बाजरा दिया जाएगा। लेकिन जिन लोगों को राशन कार्ड नहीं बना है, उन लोगों को श्री अन्न योजना का ये लाभ नहीं मिलेगा।

UP News

कोटेदारों के लिए जारी किया गया आदेश

आपको बता दे कि राशन कार्ड धारकों को अभी प्रति यूनिट दो किलो गेहूं और तीन किलो चावल निशुल्क दिया जाता है। कोटेदारों को जनवरी के लिए बाजरा के वितरण के लिए चालान जारी कर दिए गए हैं। यह उस माल का चालान है जो कोटेदारों को जारी किया जाता है, और इसे भारतीय खाद्य निगम के गोदामों से उठाकर कोटेदारों को राशन कार्ड धारकों को वितरित करना होता है। इस चालान में बाजरा का भी उल्लेख किया गया है। किस कोटेदार को कितना बाजार दिया जा रहा है। इसका उल्लेख भी इस चालान में किया गया है।

UP News कोटेदार ने दी जानकारी

श्री अन्न योजना में बाजरा के वितरण को लेकर कोटेदारों ने कहा कि जनवरी 2024 में गेहूं और चावल के साथ बाजरा का भी निशुल्क वितरण इस बार सरकारी गल्लों की दुकानों में किया जाना है। जिसके आदेश प्रदेश के सभी कोटेदारों को मिल गए है। इस योजना को लेकर एक चालान भी जारी किया गया है। जिसके आधार पर सरकारी गल्ले की दुकानों पर राशन कार्ड के हिसाब से बाजरा पहुंचाया जाएगा। और उसी आधार पर इसका मुफ्त वितरण किया जाएगा।

गैंगस्‍टर रणदीप भाटी के कहने पर किया था भाजपा नेता सिंगा पंडित पर हमला, पुलिस के हत्‍थे चढ़े

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post