Friday, 20 September 2024

छात्राओं की इस बात पर गुस्से से बौखलाई हेड मास्टर, बच्चियों पर कर दी मुक्कों की बरसात

UP News : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) के एक स्कूल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां…

छात्राओं की इस बात पर गुस्से से बौखलाई हेड मास्टर, बच्चियों पर कर दी मुक्कों की बरसात

UP News : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) के एक स्कूल से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां स्कूल की हेड मास्टर ने बच्चियों को सिर्फ इसलिए मारा क्योंकि वो स्कूल में दो चोटी बनाकर नहीं गई थी। बताया जा रहा है कि हेड मास्टर की पिटाई के बाद एक छात्रा बेहोश हो गई जिसके बाद स्कूल के बाहर जमकर हंगामा शुरू हो गया। अब ये मामला काफी तूल पकड़ रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र के मोतीराम अड्डा के एक स्कूल की है। जहां स्कूल की हेड मास्टर ने स्कूल में दो चोटी ना बनाकर आने वाली छात्राओं की बेरहमी से पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि गुस्साई हेड मास्टर ने एक छात्रा के मुंह में डंडा तक ठूंस दिया जिसके कारण वो बेहोश हो गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके से पहुंची पुलिस ने किसी तरह से लोगों को शांत करवाया। घटना की जानकारी बीईओ ने भी मौके पर पहुंचकर ली और बीएसए को रिपोर्ट भेजी।

हेड मास्टर ने बच्चों पर कर दी मुक्कों की बरसात

जानकारी के मुताबिक रोज की तरह बच्चे स्कूल पहुंचे। सुबह की प्रार्थना सभा होनी थी तभी हेड मास्टर की नजर दो चोटी ना बनाकर आने वाली छात्राओं पर पड़ी। बच्चियों को देखकर हेड मास्टर गुस्से से तिलमिला गई और छात्राओं से बिना कुछ पूछे उनकी पिटाई शुरू कर दी। बौखलाई हेड मास्टर ने बच्चियों पर मुक्के और थप्पड़ों की बरसात कर डाली। जब टीचर का इससे भी जी नहीं भरा तो उन्होंने पास में पड़े डंडे से उनको जमकर पीटना शुरू कर दिया। आरोप है कि हेड मास्टर ने एक छात्रा के मुंह में डंडा तक घुसा दिया जिससे वो मौके पर ही बेहोश हो गई। गुस्साई टीचर की हरकत देखकर पास खड़ी छात्राओं के पैरों तले जमीन खिसक गई और वो चिल्ला-चिल्लाकर रोने लगी।

स्कूल में हुआ जमकर हंगामा

जब इस घटना की जानकारी अभिभावकों को हुई तो वे आनन फानन में स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा करते हुए हेड मास्टर के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। आरोप है कि हेड मास्टर पहले भी कई बार छात्राओं की इसी तरह से दुर्व्यवहार और निर्दयता से पिटाई कर चुकी हैं। उनका खुद पढ़ाने में मन नहीं लगता है। वह अक्सर स्कूल लेट आती हैं। यही नहीं अक्सर स्कूल से गैरहाजिर भी रहती हैं। स्कूल आने पर वह अपनी सारी भड़ास छात्राओं पर निकालती हैं।छात्राओं के परिजनों ने बताया कि, आज तो टीचर ने सारी हदें पार करके रख दी है। हेड मास्टर ने बच्चों के साथ जिस तरह का बर्ताव किया है उससे उसकी मौत भी हो सकती थी। हम लोग नहीं चाहते हैं कि हमारे गांव के विद्यालय पर ऐसी बेरहम व अमानुष शिक्षिका रहे।

बेरहम हेड मास्टर हुई सस्पेंड

इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रमेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि, जैसे ही घटना की सूचना मिली खोराबार ब्लाक के बीईओ वीके राय को तत्काल मौके पर भेजा गया। उन्होंने अपनी जो प्राथमिक रिपोर्ट भेजी है उसमें शिक्षिका को दोषी बताया है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर तत्काल हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि पहले भी उनका व्यवहार ठीक नहीं रहा है। वो स्कूल लेट पहुंचती हैं। इन सभी आरोपों की भी जांच करवाई जाएगी। किसी भी शिक्षक को किसी भी छात्र या छात्रा को इस तरह से बेरहमी से पीटने का अधिकार नहीं है। पढ़ाने व अनुशासन सिखाने के तरीके हैं, उसी को शिक्षकों को अपनाना चाहिए। UP News

पांच दोस्तों ने आधी रात को की चिकन-शराब पार्टी, एक-एक कर सबकी मौत, जानें क्या है माजरा?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1