Friday, 5 July 2024

यूपी STF के हत्थे चढ़े कच्छा बनियान गिरोह, खिलौना बेचने के नाम पर करते थे रेंकी

UP News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने कन्नौज में इत्र व्यापारी के घर पर डकैती करने…

यूपी STF के हत्थे चढ़े कच्छा बनियान गिरोह, खिलौना बेचने के नाम पर करते थे रेंकी

UP News : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) ने कन्नौज में इत्र व्यापारी के घर पर डकैती करने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें विक्की पारदी, जो कि 50 हजार रुपये का इनामी था, मनोज और करन शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो तमंचे, चार जिंदा कारतूस, और लूट के काम में इस्तेमाल होने वाले हथियार बरामद किए गए हैं। बता दें कि 28 जून 2023 की रात, कन्नौज के इत्र व्यापारी विमलेंद्र तिवारी के घर पर डकैतों ने दीवार फांदकर हमला किया था। उन्होंने परिवार को बंधक बनाकर बंदूक के दम पर 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की डकैती की थी। यह पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई थी, जिससे पता चला कि यह लूट ‘कच्छा बनियान गिरोह’ ने की थी।

व्यापारी के घर डकैती की बना रहे थे योजना

1 जुलाई की रात, STF को सूचना मिली कि कन्नौज में कुछ लोग एक बड़े व्यापारी के घर डकैती की योजना बना रहे हैं। सूचना के आधार पर STF ने टीम गठित की और मुखबिर के बताए स्थान पर पहुंची। जसौली पुल अंडरपास के नीचे संदिग्ध लोगों को देखकर STF और लोकल पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को देखकर तीनों संदिग्ध भागने लगे और उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें चारों तरफ से घेरकर गिरफ्तार कर लिया।

UP News

50 हजार का था इनाम

गिरफ्तार अपराधियों में से एक ने अपना नाम विरोजा उर्फ करन पारदी (पुत्र श्याम, निवासी झांसी) बताया। दूसरे ने अपना नाम मनोज उर्फ मनोहर (पुत्र रूप सिंह पारदी, निवासी अशोक नगर, मध्य प्रदेश) बताया। तीसरे ने अपना नाम विक्की पारदी (पुत्र रूप सिंह, निवासी माधवगढ़, मध्य प्रदेश) बताया। विक्की पारदी इस गैंग का सरगना है और उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

खिलौने बेचने के साथ करते थे रेंकी

मुख्य बदमाश विक्की पारदी मूलरूप से मध्य प्रदेश के माधवगढ़ का रहने वाला है और पारदी गिरोह का सदस्य है। इस गिरोह के सदस्य प्लास्टिक पन्नी से डेरे बनाकर रहते हैं और दिन में गुब्बारे व खिलौने बेचने का दिखावा करते हुए एरिया की रेकी करते हैं। वे मकानों और दुकानों को चिन्हित करते हैं और रात में ग्रिल, खिड़की या शटर काटकर लूटपाट करते हैं।

बचने के लिए करते थे ये जतन

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, डकैती के दौरान अगर मकान मालिक जाग जाता है, तो वे उस पर जानलेवा हमला करने से भी पीछे नहीं हटते हैं। एक जगह पर वारदात करने के बाद वे तुरंत दूसरे शहर चले जाते हैं और रेलवे स्टेशन, मैदान या बाग-बगीचे में अपना ठिकाना बनाते हैं। वे किसी भी वारदात के समय इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, मोबाइल आदि का उपयोग नहीं करते हैं और चेहरे को ढंककर रखते हैं, ताकि CCTV से उनकी पहचान न हो सके। STF और लोकल पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। UP News

हाथरस हादसा : हर तरफ लाशों को देख कांप उठी रूह, मच रही थी चीख-पुकार

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करे

Related Post