Tuesday, 2 July 2024

उत्तर प्रदेश को मिला नया मुख्य सचिव, सीएम योगी से है खास नाता

UP News : उत्तर प्रदेश को नया मुख्य सचिव मिल गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पसंदीदा अधिकारी मनोज सिंह…

उत्तर प्रदेश को मिला नया मुख्य सचिव, सीएम योगी से है खास नाता

UP News : उत्तर प्रदेश को नया मुख्य सचिव मिल गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पसंदीदा अधिकारी मनोज सिंह को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि दुर्गा शंकर मिश्र को चौथी बार सेवा विस्तार नहीं मिला। आज उनके कार्यकाल का आखिरी दिन है। मनोज सिंह जो कि 1988 बैच के IAS अधिकारी हैं और बिहार के रहने वाले हैं, आज दोपहर में मुख्य सचिव पद का कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं। उनका कार्यकाल जुलाई 2025 में समाप्त होगा। अभी उनके पास पंचायती राज विभाग, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण सहित 6 से ज्यादा विभागों और संस्थाओं की जिम्मेदारी है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में 40 लाख करोड़ रुपए के निवेश करार में मनोज सिंह की प्रमुख भूमिका रही है।

दुर्गा शंकर मिश्र का कार्यकाल समाप्त

1984 बैच के IAS अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्र का कार्यकाल रविवार को समाप्त हो रहा है। उन्हें दिसंबर 2021 में सेवानिवृत्ति से ठीक पहले सेवा विस्तार देकर उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया था। इसके बाद, उन्हें दिसंबर 2022 में और फिर दिसंबर 2023 में सेवा विस्तार मिला। लेकिन अब उन्हें चौथा सेवा विस्तार नहीं मिला और शासन ने IAS मनोज कुमार सिंह को मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सौंप दी है।

CM योगी के विश्वसनीय अफसर हैं मनोज सिंह UP News

मनोज सिंह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सबसे विश्वसनीय अफसर माना जाता है। उनके पास कई अहम विभागों की जिम्मेदारी है और शासन की कई योजनाओं को जमीन पर उतारने में उनकी अहम भूमिका रही है। उनकी नियुक्ति से सरकार को उम्मीद है कि प्रदेश में विकास कार्य और निवेश को और बढ़ावा मिलेगा।

AAP यूथ विंग ने किया जोरदार प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष बोले-पीएम मोदी…

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post