Monday, 7 October 2024

योगी सरकार से उत्तर प्रदेश पुलिस को जल्द ही मिलेगी गुड न्यूज

UP News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को दीपावली के अवसर पर एक बड़ा तोहफा देने…

योगी सरकार से उत्तर प्रदेश पुलिस को जल्द ही मिलेगी गुड न्यूज

UP News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को दीपावली के अवसर पर एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। जिसमें योगी सरकार पुलिसकर्मियों को खुश करने के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है कि UP पुलिस के कर्मचारियों का वर्दी भत्ता तीन गुना में तीन गुना तक वृद्धि होगी। जिसकी मांग पुलिस डिपार्टमेंट में लंबे समय से थी।

उत्तर प्रदेश में काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों का वर्दी भत्ता 3 गुना बढ़ने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस जैसे खास मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इसकी घोषणा कर सकते हैं। ये घोषणा होने से इसके दायरे में निरीक्षक, उप-निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी और उनके सामान पदों पर बैठे पुलिसकर्मी और सभी चौथी श्रेणी  के कर्मचारी शामिल हो सकेंगे।

अभी कितना मिल रहा है भत्ता?

जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस में तैनात निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक और उनके सामान पदों पर तैनात जो भी पुलिसकर्मी है उनको हर 5 साल में 7500 रुपये वर्दी भत्ता मिलता है। अब उम्मीद जताई जा रही है कि नए नियम के अनुसार इस भत्ते को बढ़ाकर 22,000 रुपये किया जा सकता है।

भविष्य में कितना भत्ता मिलने की उम्मीद?

मुख्य आरक्षी, आरक्षी और उनके सामान पदों पर तैनात पुलिसकर्मियों को हर साल दिए जाने वाला 3000 रुपये का भत्ता बढ़ाकर 6000 रुपये करने का प्रस्ताव दिया गया है, इसके अलावा सभी चौथी श्रेणी कर्मियों को हर साल दिया जाने वाला 2,200 रुपये का भत्ता बढ़ाकर 3,500 रुपये किए जाने की उम्मीद है। पड़ने वाले त्योहारों के पहले योगी सरकार पुलिसकर्मियों को खुश करने के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है। आपको बता दें कि पुलिस डिपार्टमेंट वर्दी भत्ता में बढ़ोतरी की मांग लंबे समय से हो रही थी। योगी सरकार पुलिसकर्मियों को आने वाले दिनों में खुश करने के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है. पुलिस डिपार्टमेंट में यह मांग लंबे समय से हो रही थी जिसकी जल्द ही पूरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। UP News

उत्तर प्रदेश के इस शहर में रहेगी मांस तथा मदिरा पर पाबंदी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1