Monday, 8 July 2024

UP में बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी के बाद इन इलाकों में जनजीवन प्रभावित

UP News : उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और अवध क्षेत्र में मौसम ने करवट ली है। लोगों को इस चिलचिलाती…

UP में बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी के बाद इन इलाकों में जनजीवन प्रभावित

UP News : उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और अवध क्षेत्र में मौसम ने करवट ली है। लोगों को इस चिलचिलाती गर्मी और गर्म लू से राहत मिली है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ और उसके आसपास से सटे जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चली हवाओं से जीवन प्रभावित हुआ। इससे बिजली की समस्याएं भी हुईं।

UP News

किन इलाकों में आंधी से हुई तबाही

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से ही आंधी चलनी शुरू हुई। आंधी के साथ बारिश भी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में तो कहीं कहीं 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तो कहीं इससे भी तेज गति से आंधी चली। बुलंदशहर, सुल्तानपुर, गाजीपुर, गोरखपुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों बारिश हुई, जिसके बाद मौसम सुहवाना हो गया। वहीं तेज आंधी के कारण कई जगह पेड़ गिरने की खबर है। दरअसल उत्तर प्रदेश के लखनऊ में गोमतीनगर, हजरतगंज में केडी सिंह बाबू स्टेडियम सहित कई इलाकों में पेड़ गिरे, जिसके कारण बिजली भी प्रभावित हुई है। क्योंकि पेड़ गिरने से तार टूट गए, जिसके कारण शहर में कई बिजली फॉल्ट हुए।

UP News

कई हिस्सोंं में भरा पानी

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। सुबह करीब आधे घंटे तक आंधी चलने के बाद बारिश शुरू हो गई। एक घंटे तक हुई बारिश के चलते उमस भरी गर्मी से निजात मिल गई। बारिश थमने के बाद भी मौसम सुहाना हो गया है।गुरुवार को आधी रात में 3:30 बजे के करीब अचानक आंधी चलने लगी। इस वक्त ज्यादातर लोग अपने घरों में सो रहे थे। करीब आधे घंटे तक आंधी ने चली। इसी के साथ चार बजे के करीब बारिश शुरू हो गई। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक एक घंटे बारिश हुई। कुछ जगह पर तेज बारिश हुई तो कुछ जगहों पर सिर्फ बूंदाबांदी हुई। पांच बजे के करीब बारिश थम गई। इसके बाद से मौसम का मिजाज सुहाना बना रहा। लोग जब सुबह सोकर उठे तो उन्हें उमस भरी गर्मी से काफी हद तक राहत मिली। UP News

उत्तराखंड में कर्नाटक और महाराष्ट्र के ट्रैक्टर्स की मौत, सीएम धामी ने जताया दुख

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post