Thursday, 4 July 2024

आखिर हॉस्टल में ऐसा क्या हुआ? जिससे छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

UP News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक हैरान कर देने वाला सामना आया है। बताया जा रहा है…

आखिर हॉस्टल में ऐसा क्या हुआ? जिससे छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

UP News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक हैरान कर देने वाला सामना आया है। बताया जा रहा है कि मैनपुरी के एक हॉस्टल के कमरे में एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस घटना से पूरे इलाके में हडकंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच-पड़ताल करनी शुरू कर दी है।

UP News

ये पूरा मामला मैनपुरी थाना क्षेत्र के कुरावली के एक हॉस्टल का बताया जा रहा है। जहां एक छात्र ने स्कूल के हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया है। हॉस्टल के दूसरे छात्रों ने इस घटना की सूचना तत्काल टीचरों को दी। जिसके बाद टीचर छात्र को फंदे से उतारकर स्थानीय अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं छात्र की खुदकुशी को लेकर परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला?

मृतक की पहचान शिवम के रूप में की है जो औंछा थाना क्षेत्र के नगला देवी गांव का रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक दोपहर के समय एक छात्र ने शिवम को कमरे में फंदे पर लटका देखा तो आनन फानन में शिक्षकों के पास पहुंचा और इस घटना की जानकारी दी। मामले को लेकर मृतक के पिता का कहना है कि, वह और उसकी पत्नी सोमवार की दोपहर में अपने बेटे को स्कूल के हॉस्टल में छोड़ने गए थे। स्कूल के अंदर से वह रोते हुए वापस आया और बताया कि टीचर ने उसे फीस के लिए डांट लगाई थी जबकि वह 25 हजार रुपये जमा कर चुके थे। बाकी के 50 हजार रुपये जमा करने के लिए कुछ वक्त मांगा था। बेटे को रोता देख उन्होंने स्कूल के प्रबंधक अशोक यादव से बची हुई फीस को चार किस्तों में जमा करने का निवेदन किया। इसके बाद वह बच्चे को छोड़कर घर पहुंचे ही थे कि स्कूल से फोन आया कि आपके बेटे की तबीयत ठीक नहीं है, जिला अस्पताल आ जाइए। अस्पताल जाकर देखा तो बेटे की मौत हो चुकी थी।

एसपी ने क्या कहा? UP News

मामले को लेकर एसपी ने कहा कि, डॉ किरण शौजिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दसवीं के छात्र शिवम ने हॉस्टल में फांसी लगा ली है। स्कूल के शिक्षक उसको लेकर अस्पताल पहुंचे था। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बारिश के चलते यूपी रोडवेज बस में दिखा तालाब सा मंजर, सफर करना हुआ मुश्किल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post