Thursday, 18 April 2024

यूपी में मौसम खेल रहा लोगों से आंखमिचौली, आने वाले दिनों में इन इलाकों में होगी बारिश

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। मौसम…

यूपी में मौसम खेल रहा लोगों से आंखमिचौली, आने वाले दिनों में इन इलाकों में होगी बारिश

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। मौसम में हो रहे बदलावों ने उत्तर प्रदेश वासियों को परेशान कर दिया है। कभी बारिश तो कभी धूप ने लोगों की तबीयत पर बुरा प्रभाव डाला है। कुछ दिनों पहले जहां उत्तर प्रदेश में बारिश देखने को मिल रही थी, वहीं अब एक बार फिर से मौसम शुष्क रहने के चलते लोगों को धूप का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि आने वाली अप्रैल को उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

UP Weather Update

3 अप्रैल को रहेगा मौसम साफ

मौसम विभाग के अनुसार 2 अप्रैल 2024 को उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्र में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि इस दौरान दोनों हिस्सों में दिन के समय कुछ जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की भी उम्मीद है। वहीं इसके अगले दिन यानि 3 अप्रैल को प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार है। इसके अलावा 4 और 5 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं पर बारिश और बिजली की चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद लगाई जा रही है। जबकि इन दोनों दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की बात कही गई है।

आने वाले महीनों में बढ सकती है गर्मी

इसी तरह आने वाली 6 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश और गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। 7 अप्रैल को फिर से उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्र में मौसम शुष्क रह सकता है। वहीं मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रशांत महासागर में जारी मध्यम एल-निनो परिस्थितियों के प्रभाव से अप्रैल 2024 और आने वाले अप्रैल से जून महीनों के दौरान उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रह सकता है।

UP Weather Update

दहेज के लालचियों का एक और खौफनाक चेहरा आया सामने, बली चढ़ी विवाहिता

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post