Thursday, 2 May 2024

दहेज के लालचियों का एक और खौफनाक चेहरा आया सामने, बली चढ़ी विवाहिता

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एक गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो…

दहेज के लालचियों का एक और खौफनाक चेहरा आया सामने, बली चढ़ी विवाहिता

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के एक गांव में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवाहिता के परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने उनकी बेटी की हत्या कर दी है। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पति, ससुर, सास, ननंद, और दो जेठ के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Greater Noida News

मामला ग्रेटर नोएडा के इकोटेक 3 कोतवाली क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर गांव का है। जहां एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज में फॉर्च्यूनर गाड़ी और 21 लाख रुपये ना देने पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद मृतका के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

4 दिसंबर 2022 को हुई शादी

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली निवासी करिश्मा का विवाह 4 दिसंबर 2022 में दीपक से हुआ था। करिश्मा के भाई दीपक का कहना है कि शादी में गाड़ी के साथ 11 लाख रुपये सोना और अन्य कीमती सामान दहेज में दिया गया था। इसके बावजूद ससुराल वाले खुश नहीं थे। इस बीच करिश्मा को बेटी होने के कारण ससुराल वालों उसे ज्यादा प्रताड़ित करने लगे थे। करिशमा के परिवारवालों ने कई बार गांव में आकर समाज के लोगों को बुलाकर पंचायत की। जिसमें मामले को सुलझाने का भी प्रयास किया। इसके लिए 10 लाख रुपये करिश्मा के ससुराल वालों को दिए गए लेकिन आरोपियों की दहेज मांग पूरी नहीं हुई। मृतका के भाई का कहना है कि ससुरालियों की मांग बढ़ती ही जा रही थी।

मृतका ने बड़ी बहन को दी थी जानकारी

मृतका के भाई दीपक ने पुलिस के दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि 29 मार्च को करिश्मा ने अपनी बड़ी बहन को फोन कर बताया कि उसके पति, सास, ससुर, ननद और दो जेठ ने उसकी पिटाई की है। इसके बाद जब दीपक और उनके परिवार वाले मौके पर पहुंचे, तो पता चला कि ससुराल वालों ने करिश्मा की हत्या कर दी। इसके बाद मृतका के भाई दीपक ने नोएडा के ईकोटेक-3 कोतवाली में पति विकास, ससुर सोम पाल भाटी, सास राकेश, ननद रिंकी और जेठ सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मृतका के भाई दीपक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पति विकास और ससुर सोमपाल भाटी को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

सावधान: नोएडा में चल रहे हैं फर्जी स्कूल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post