Monday, 1 July 2024

मार्च के आखिर में फिर बदलेगा यूपी का मौसम, इन इलाकों में बारिश के अनुमान

UP Weather Update : मार्च की शुरूआत से ही उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप…

मार्च के आखिर में फिर बदलेगा यूपी का मौसम, इन इलाकों में बारिश के अनुमान

UP Weather Update : मार्च की शुरूआत से ही उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। लोगों में इस बात को लेकर चिंता बढ़ रही है कि मार्च में इतनी गर्मी है तो आने वाले दिनों में गर्मी और कितना बढ़ेगी ? लेकिन इसी बीच उत्तर प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है, जानकारी के अनुसार जल्द ही उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश राज्य में मार्च के आखिर में बारिश का सिलसिला शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है। विभाग का कहना है कि मार्च के आखिर के दिनों में उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही 29 मार्च से बारिश के साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा भी चलने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश मौसम विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी कर किया गया है।

UP Weather Update

गरज के साथ होगी बौछारें

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 27 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई जा रही है। वहीं 28 मार्च को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जिलों में बारिश होने के साथ ही गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के भी आसार है। इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने की बात कही गई है। इसके अलावा 29 मार्च को भी उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कहीं-कहीं पर बारिश होने के संभावना है।

30 मार्च को इन इलाकों में होगी बारिश

इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 मार्च को मौसम के शुष्क रहने की उम्मी है। वहीं 30 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। मार्च के अंत यानि 31 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा जबकि पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ तेज हवाओं और बौछारें पड़ने की संभावना है।

UP Weather Update

भारत-नेपाल बॉर्डर से घुसपैठ करते पकड़े गए दो चीनी नागरिक

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post