Monday, 1 July 2024

फिर करवट बदल रहा यूपी का मौसम, इन इलाकों में बारिश के आसार

UP Weather : उत्तर प्रदेश का मौसम पिछले कुछ दिनों से गर्म होना शुरू हो गया था। जिससे उत्तर प्रदेश…

फिर करवट बदल रहा यूपी का मौसम, इन इलाकों में बारिश के आसार

UP Weather : उत्तर प्रदेश का मौसम पिछले कुछ दिनों से गर्म होना शुरू हो गया था। जिससे उत्तर प्रदेश वासियों ने सोच लिया था कि अब गर्म के मौसम का आगाज हो चुका है। लेकिन शायद मौसम को कुछ और ही मंजूर है। उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार यानि 14 मार्च को बारिश होने की संभावना लगाई जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में 1.3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा है।

इन जिलों में बारिश के उम्मीद

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार 14 मार्च को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने के आसार दिख रहे हैं। जिसमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल शामिल है। इसके साथ ही इन जिलों के आसपास गर्जन की संभावनाएं लगाई जा रही है।

आने वाले दिनों में मौसम रहेगा शुष्क

वहीं उत्तर प्रदेश में मार्च से मौसम के शुष्क बने रहने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा 16 मार्च को मौसम शुष्क रहने के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके अगले दिन यानि 17 मार्च को पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश और 18 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की बारिश और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के 10 तथाकथित गौरक्षकों को मिली उम्र कैद, 5 साल चला ट्रॉयल

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post