Tuesday, 28 May 2024

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने सीएम आवास पर किया जमकर प्रदर्शन, बोले- सरकार सिर्फ दे रही आश्वासन

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। शिक्षक भर्ती…

69000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने सीएम आवास पर किया जमकर प्रदर्शन, बोले- सरकार सिर्फ दे रही आश्वासन

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी शुक्रवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंच गए। सीएम आवास के सामने अचानक भारी संख्या में अभ्यर्थियों के जमा होने से अफरा-तफरी मच गई। अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के सामने सड़क पर लेटकर जमकर प्रदर्शन किया। हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेज दिया।

सरकार की तरफ से सिर्फ मिल रहा आश्वाशन: अभ्यर्थी

अभ्यर्थियों का कहना है कि वो लगातार पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आए एक साल से ज्यादा वक्त हो गया है। सरकार की ओर से उनको सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर कोर्ट के आदेश का पालन क्यों नहीं किया जा रहा है और प्रदर्शन करने पर उन्हें पुलिस बल का प्रयोग करके हटा दिया जाता है।

मंत्री के आवास का किया था घेराव

अभ्यर्थियों का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद उन्हें राहत नहीं मिली है। अभ्यर्थियों की मांग है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लागू किया जाए। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को 69000 शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास का घेराव किया था। बेसिक शिक्षा मंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी जुटे थे। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। इसी क्रम में अभ्‍यर्थियों ने सीएम आवास के सामने जमकर प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में लेकर वहां से हटा दिया।

पूरे ​23 दिन तक गंगा जल को तरसेंगे नोएडा वासी, नहीं होगी सप्लाई

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post