Tuesday, 28 May 2024

Uttrakhand: दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी

Uttrakhand News: नई टिहरी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय टिहरी दौरे के तहत गांव मरोड़ा तिवाडगांव…

Uttrakhand: दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी

Uttrakhand News: नई टिहरी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय टिहरी दौरे के तहत गांव मरोड़ा तिवाडगांव पहुंचे और पर्यटन ग्राम चौपाल कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने मरोड़ा, तिवाड़ गांव में पर्यावरणविद् स्व. सुंदरलाल बहुगुणा स्मारक बनाने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने तिवाड़ गांव एकलिंग का शुभारंभ भी किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सांस्कृतिक संध्या का अवलोकन भी किया।

Uttrakhand News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पर्यटन नीतियों के सरलीकरण हेतु राज्य सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक युवाओं को राफ्टिंग से जोड़ा जाएगा। युवाओं को राफ्टिंग का परमिट मिले इसके लिए सरकार कार्य करेगी। साथ ही एनजीटी द्वारा बीच कैंप हेतु आवंटित स्थानों में बीच कैंप स्थापित हो, इसके लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने तिवाड़ गांव में चल रहे 32 होमस्टे की सराहना करते हुए कहा कि यह गांव पूरे राज्य के लिए एक उदाहरण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्पना अनुसार हम उत्तराखंड राज्य के विकास को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने बाबा केदार की भूमि से 21वीं सदी का तीसरा दशक
पर्यटन पर आधारित चौपाल के दौरान मुख्यमंत्री मंच छोड़ महिलाओं के बीच बैठे और उनसे वार्ता की। उन्होंने गांव वासियों का हालचाल जाना, पर्यटन में आने वाली दिक्कतों उनके समाधान एवं सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता के बारे में जानकारी भी ली।

UP News: एचटी लाइन की चपेट में आने से RPF जवान की मौत

उत्तराखंड की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post