Monday, 23 September 2024

सुरेन्द्र कोली तथा मनिंदर सिंह पंढेर के लिए फाँसी की मांग कर रहे हैं पीड़ित परिवार

Nithari Kand Update / नोएडा। नोएडा के निठारी कांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद पीड़ित परिवार ने…

सुरेन्द्र कोली तथा मनिंदर सिंह पंढेर के लिए फाँसी की मांग कर रहे हैं पीड़ित परिवार

Nithari Kand Update / नोएडा। नोएडा के निठारी कांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद पीड़ित परिवार ने इसे अन्याय बताया है और मांग की है कि सुरेंद्र कोली तथा मोनिंदर सिंह पंढेर को फांसी से कम कोई सजा नहीं होनी चाहिए। निठारी कांड में मारी गई एक 10 वर्षीय बच्ची की मां ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि जिस तरह उनकी बच्ची को तड़पा तड़पा कर मारा गया है, उसी तरह निठारी कांड के दोषियों को फांसी की सजा दी जाए।

Nithari Kand Update

निठारी कांड में हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद एक बार फिर नोएडा का गांव निठारी चर्चा में आ गया है। निठारी में ही रहने वाली एक बच्ची की मां ने पंढेर और कोली की फांसी की सजा माफ कर देने पर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि उनके साथ न्याय नहीं हुआ है। चेतना मंच से बातचीत के दौरान मारी गई बच्ची की मां ने सुरेंद्र कोली और मोनिंदर सिंह पंढेर के खिलाफ फांसी की मांग की है।

बच्ची की मां का कहना है कि इन दोनों को माफ न किया जाए। दोनों को फांसी की सजा ही दी जाए। मृतक बच्ची की मां ने कहा, उन दोनों ने जैसे हमारी बेटी को मारा था, वैसे ही उन दोनों को भी मारा जाए। हम मोदी-योगी सरकार से गुहार लगाते हैं कि इन दोनों को फांसी जरूर दें, इन्हें माफ नहीं किया जाए। इन हैवानों को छोड़ना अन्याय होगा।

पीड़िता ने बयां किया ​अपना दर्द

मृतक बच्ची की मां ने अपना दर्द बयां करते हुए 2006 की उस घटना की यादों को ताजा किया। मृतक बच्ची की मां ने बताया कि मेरी बेटी सिर्फ 10 साल की थी। वह कोठी के पीछे सिलाई वाली के पास गई थी। जब उनकी बेटी आधा घंटे बाद घर नहीं आई तो मैं उसे ढूंढते हुए सिलाई वाली के पास पहुंची। सिलाई वाली ने बताया कि बेटी वहां आई थी। मगर चली गई थी।

मां ने आगे बताया, जब मैं वहां गई तो सुरेंद्र कोली और मोनिंदर सिंह पंढेर डी 5 कोठी के गेट पर खड़े थे। मैंने कई चक्कर लगाए और बेटी को खोजती रही। मगर इन दोनों ने एक बार भी बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। सुरेंद्र कोली और मनिंदर सिंह पंढेर ने मेरी बच्ची को कोठी के अंदर कपड़े देने के बहाने बुलाया और मेरी बेटी को दोनों ने कोठी के अंदर ही मार डाला। उन्होंने बताया कि जब नाले से उनकी बेटी का सिर और कपड़े मिले तब उसकी शिनाख्त हो पाई।

क्या कानूनी दांव-पेंच के बीच दफन हो जाएगा नोएडा के निठारी कांड का सच ?

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1