Tuesday, 8 October 2024

लालची ससुरालियों को दहेज में नहीं मिला फ्लैट-गाड़ी, बहु का करवाया गर्भपात

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना जेवर में एक महिला ने अपने ससुरालवालों पर दहेज के लिए उत्पीड़न…

लालची ससुरालियों को दहेज में नहीं मिला फ्लैट-गाड़ी, बहु का करवाया गर्भपात

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना जेवर में एक महिला ने अपने ससुरालवालों पर दहेज के लिए उत्पीड़न करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि ससुराल वाले उस पर मायके वालों से फ्लैट खरीदवाने और गाड़ी लाने का दवाब बना रहे हैं। मांग पूरी ना होने पर उसके पति, सास व ननद ने जबरन दो बार उसका गर्भपात भी करा दिया।

दहेज के लालच में ससुराल वालों ने किया ये शर्मनाक काम

कस्बा जहांगीरपुर निवासी रजिया (काल्पनिक नाम) ने पुलिस से की शिकायत में बताया कि 7 अक्टूबर 2020 को उसका निकाह मोहम्मद फैजान निवासी तुलसी नगर इंद्रलोक दिल्ली के साथ हुआ था। शादी के समय उसके परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। इसके बावजूद भी उसका पति फैजान, बिचौलिया, फातिमा, फिरदौस, इरफान, मुस्ताक, गफ्फार आदि इस संतुष्ट नहीं थे। शादी के कुछ समय बाद ही उस पर मायके से एक फ्लैट और गाड़ी लेने का दवाब बनाया जाने लगा। इस दौरान उसके पति वसीम के मौसेरे भाई फैजान ने कई बार उसके साथ अश्लील हरकतें की। निकाह के कुछ समय बाद उसे पता चला कि उसके पति फैजान के किसी अन्य लडक़ी के साथ भी अवैध संबंध हैं। इस बात को लेकर उसकी अक्सर अपने पति से कहासुनी होती थी।

दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति व ससुराल वालों ने उसे शारीरिक व मानसिक रूप से उत्पीडि़त करना शुरू कर दिया। 11 जुलाई को उसकी सास उसे उसके मायके छोड़कर चली गई और कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक वह उसे ससुराल में नहीं रखेंगे। 26 जुलाई को उसके परिजनों ने उसे ससुराल भेज दिया। ससुराल पहुंचने पर सभी लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज की। उसके पति के रिश्तेदार नासिर, वसीम तथा फैसल ने उसे कमरे में अकेला देखकर अश्लील हरकत कर बदतमीजी की। उसने जब इसकी शिकायत अपने पति फैजान से की तो उसने मारपीट की और चाकू से वारकर उसे घायल कर दिया। पीडि़ता का कहना है कि उसके पति, सास व ननद ने उसका जबरन दो बार गर्भपात भी करा दिया था। थाना प्रभारी का कहना है कि पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल की जा रही है। Greater Noida News

ग्रेटर नोएडा में अलग-अलग जगह पर पिटाई के खौफनाक मामले, दबंगों के हौसले बुलंद

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1