Friday, 4 October 2024

डॉक्टरी का क, ख, ग भी नहीं मालूम! करने चले थे मरीज का इलाज

Greater Noida News : धरती पर डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है लेकिन कुछ डॉक्टर अपने पैशे…

डॉक्टरी का क, ख, ग भी नहीं मालूम! करने चले थे मरीज का इलाज

Greater Noida News : धरती पर डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना जाता है लेकिन कुछ डॉक्टर अपने पैशे के प्रति ईमानदारी नहीं दिखाते हैं। कई बार डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की जान पर बन आती है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जहां डॉक्टरों के गलत इलाज की वजह से मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने वाले एक व्यक्ति को अपनी आंख निकलवानी पड़ी। पीड़ित ने थाना नॉलेज पार्क में सूर्या अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

डॉक्टर के वादे निकले झूठे

पीड़ित ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह हाल में हबीबपुर गांव में किराए पर रह रहा है और सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करके अपने परिवार का जीवन यापन कर रहा है। उसकी बाई आंख में मोतियाबिंद हो गया था। इस पर उसने नॉलेज पार्क थर्ड स्थित सूर्या अस्पताल में अपनी जांच कराई थी। जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने की सलाह दी। डॉक्टर ने कहा कि ऑपरेशन के अगले दिन से ही उसे साफ दिखाई देना शुरू हो जाएगा। 6 दिसंबर 2023 को सूर्या अस्पताल में उसे ऑपरेशन के लिए भर्ती कर लिया गया। ऑपरेशन के पश्चात 7 दिसंबर को उसे घर जाने के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया। अस्पताल ने उसके हेल्थ इंश्योरेंस एसबीआई जनरल से करीब 52000 रुपए का भुगतान भी ले लिया।

गलती करके दिखाया रौब

कृष्णपाल के मुताबिक घर पहुंचने पर उसने डॉक्टरों की हिदायत के मुताबिक दवाई ली लेकिन उसे साफ दिखाई देना शुरू नहीं हुआ। इस पर उसने दोबारा अस्पताल के डॉक्टर से मिलकर अपनी समस्या बताई। चिकित्सकों ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही उसकी नजर सही हो जाएगी। आराम न मिलने पर वह फिर अस्पताल पहुंचा। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे बताया कि उसकी आंख ठीक नहीं हो सकती है और वह किसी अन्य डॉक्टर को दिखा सकता है। 10 दिसंबर को उसने दादरी स्थित एक हॉस्पिटल में अपना चेकअप कराया यहां चिकित्सकों से बताया कि गलत ऑपरेशन होने की वजह से उसकी आंख में इंफेक्शन फैल गया है जिस कारण जान जाने का भी खतरा हो सकता है। जान बचाने के लिए उसे अपनी आंख निकलवानी पड़ेगी। इसके बाद वह सूर्या अस्पताल पहुंचा तो चिकित्सकों ने अपनी गलती मानने के बजाय उसे डांट डपट कर भगा दिया। इसके बाद उसने फरीदाबाद (हरियाणा) स्थित मेहता आई केयर अस्पताल में अपनी आंख का ऑपरेशन करा कर उसे निकलवाया।

पुलिस कर रही आरोपी की जांच-पड़ताल

पीड़ित के मुताबिक सूर्या अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से वह जीवन भर के लिए अपंग हो गया है। उसने इसकी शिकायत पुलिस से भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने न्यायालय में याचिका दायर कर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। न्यायालय के निर्देश पर सूर्या अस्पताल के डायरेक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। Greater Noida News

‘अगर मेरी नहीं हुई तो एसिड छिड़क दूंगा’, MBA छात्रा को सिरफिरे की धमकी

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1