Friday, 25 October 2024

‘बंटेंगे तो कटेंगे’, विधानसभा चुनाव से पहले मुंबई में लगे सीएम योगी के पोस्टर

Maharashtra Elections 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का माहौल गर्म हो चुका है।  जहां 288 सीटों पर 20 नवंबर…

‘बंटेंगे तो कटेंगे’, विधानसभा चुनाव से पहले मुंबई में लगे सीएम योगी के पोस्टर

Maharashtra Elections 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का माहौल गर्म हो चुका है।  जहां 288 सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होना है। सभी राजनीतिक दलों के नेता और कार्यकर्ता जोर-शोर से प्रचार अभियान में लगे हुए हैं। मुंबई की सड़कों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बैनर दिखाई दिए हैं। जिन पर लिखा है, “बंटेंगे तो कटेंगे।” ये बैनर चुनावी चर्चा का विषय बन गया हैं और इस पर सोशल मीडिया पर भी काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

बीजेपी कार्यकर्ता की पहल पर लगे बैनर

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के प्रचार में एक नया मोड़ आ गया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता विश्वबंधु राय द्वारा लगाए गए बैनर चर्चा में हैं। इन बैनरों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर के साथ दो संदेश लिखे हैं: “बंटेंगे तो कटेंगे” और “योगी संदेश, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे”। यह बैनर महाराष्ट्र की राजनीति में एक नए विवाद को जन्म दे सकता है। बता दें कि यह बैनर विश्वबंधु राय द्वारा लगाया गया है, जो बीजेपी के एक कार्यकर्ता हैं। इसके पीछे का उद्देश्य महाराष्ट्र के मतदाताओं को आकर्षित करना और योगी आदित्यनाथ की छवि को मजबूत करना हो सकता है। लेकिन यह बैनर विवादों में भी घिर सकता है।

मुख्तार अब्बास नकवी की प्रतिक्रिया

मुंबई की सड़कों पर इन बैनरों को लेकर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने भी अपनी राय व्यक्त की है। जब उनसे योगी आदित्यनाथ के ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ वाले बैनर के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने इसे आजादी के समय हुए विभाजन से जोड़ते हुए कहा, “जब भारत को आजादी मिली थी, तब विभाजन हुआ था, और लोगों ने उस विभाजन की भयावहता देखी। इस बैनर का संदेश यही है कि हमें विभाजन की पुनरावृत्ति से बचना चाहिए।” Maharashtra Elections 2024

20 नवंबर को मतदान

महाराष्ट्र में इस बार 20 नवंबर को चुनाव एक ही चरण में होगा। चुनाव से पहले प्रचार अभियान पूरे जोरों पर है और राजनीतिक दल अपने-अपने समर्थकों को जुटाने में लगे हुए हैं। योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाले इन बैनरों के सामने आने के बाद महाराष्ट्र की चुनावी राजनीति में हलचल मच गई है और इस पर बहस छिड़ गई है।

वाराणसी : क्रिकेट की विरासत पर सियासत, स्टेडियम के नाम में होगा बदलाव?

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post