Saturday, 26 October 2024

Ind Vs Ire T20: रोमांचक मुकाबले में भारत ने हासिल की जीत, आयरलैंड को हराकर सीरीज किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Ind Vs Ire T20) की बात करें तो दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को 4 रन…

Ind Vs Ire T20: रोमांचक मुकाबले में भारत ने हासिल की जीत, आयरलैंड को हराकर सीरीज किया क्लीन स्वीप

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Ind Vs Ire T20) की बात करें तो दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को 4 रन से हराने के बाद सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करने में कामयाब हुए हैं। दीपक हुड्डा के शानदार शतक और संजू सैमसन के तूफानी 77 रन बनाने के बाद भारत ने 225/7 का स्कोर बना दिया था।

हुड्डा ने अपनी पारी (Ind Vs Ire T20) में 57 गेंदों का सामना कर लिया था और 9 चौके, 6 छक्के लगाने में कामयाब हुए थे। वहीं सैमसन ने 42 गेंदें खेली और 9 चौके और 4 छक्के लगाया था। वहीं आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोने के बाद 221 रन ही बना पाई। मैच के आखिरी ओवर में आयरलैंड को 17 रन बनाने थे। उमरान मलिक ने इसमें 12 रन ही दिया।

हुड्डा टी-20 इंटरनेशनल में बात करें तो शतक जमाने वाले भारत के अब तक के चौथे बल्लेबाज की सूची में शामिल हो चुके हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा (4 शतक), केएल राहुल (2 शतक) और सुरेश रैना (1 शतक) यह कारनामा करने में कामयाब हुए हैं। करीब चार साल बाद किसी भारतीय बल्लेबाज ने टी-20 इंटरनेशनल में शतक जमाया था। इससे पहले भारत की ओर से आखिरी शतक नवंबर 2018 में रोहित शर्मा ने लगा दिया था।

दीपक और संजू ने दूसरे विकेट को देखा जाए तो पार्टनरशिप में 176 रन जोड़ लिया था। यह टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से किसी भी विकेट को लेकर सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बना लिया था। पिछला रिकॉर्ड केएल राहुल और रोहित शर्मा के नाम पर शामिल हो गया था। उन दोनों ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 165 रन की साझेदारी बनाई थी।

DRS ने दीपक हुड्डा को बचाया

भारतीय पारी के पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर बात करें तो अंपायर ने दीपक हुड्डा को LBW आउट दिया गया था। हुड्डा ने DRS लिया और बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हो गई थी।

Related Post