Tuesday, 24 September 2024

चार धाम यात्रा : पर्यटन पुलिस होगी मुस्तैद

उत्तराखंड में जल्द ही चार धाम यात्रा (Char dham Yatra) शुरू होने वाली है इसके साथ ही पर्यटकों की तादाद…

चार धाम यात्रा : पर्यटन पुलिस होगी मुस्तैद

उत्तराखंड में जल्द ही चार धाम यात्रा (Char dham Yatra) शुरू होने वाली है इसके साथ ही पर्यटकों की तादाद भी प्रदेश में धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। लिहाजा पुलिस भी सुरक्षा के मद्देनजर खुद को मजबूत करने में जुट गई है इस लिहाज से इस बार उत्तराखंड पुलिस पर्यटन पुलिस को साथ लेकर और मजबूती से सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद रहेगी।

Char Dham Yatra-

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी आर मुरुगेशन का कहना है कि पिछली बार 70 पुलिसकर्मियों को टूरिस्ट पुलिस की 2 दिन की ट्रेनिंग पुलिस लाइन में दी गई थी। लेकिन इस बार यह संख्या बढ़ाई जा रही है और करीब 3 दिन की यह ट्रेनिंग करवाई जाएगी जिसमें कि इन पुलिसकर्मियों को हिंदी के साथ साथ बंगाली तमिल सहित अन्य भाषाओं में भी ट्रेनिंग दी जाएगी। इससे चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) में देश विदेश से आए तीर्थयात्रियों को भी समझने में सहूलियत मिलेगी।

इसके साथ ही उत्तराखंड में 12 महीना पर्यटकों की तादाद को देखते हुए कई जगहों पर टूरिस्ट पुलिस मौजूद रहेगी और आने वाले समय में जरूरत के हिसाब से इसका नीतिगत ढांचा भी तैयार किया जाएगा।एडीजी वी मुरुगेसन का कहना है कि गोवा चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों को देखते हुए इस मुहिम को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

 

 

Adani case: सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता का सुझाव मानने से किया इनकार

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post1