Sunday, 14 July 2024

राशिफल 4 अप्रैल 2024-विष्णु जी की विशेष कृपा बरसेगी आज इन राशि के जातकों पर

4 अप्रैल 2024-(गुरुवार) (राशिफल 4 अप्रैल 2024) जानते हैं आपके दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के मुताबिक कैसा बीतने वाला है…

राशिफल 4 अप्रैल 2024-विष्णु जी की विशेष कृपा बरसेगी आज इन राशि के जातकों पर

4 अप्रैल 2024-(गुरुवार) (राशिफल 4 अप्रैल 2024) जानते हैं आपके दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के मुताबिक कैसा बीतने वाला है आज आपका दिन।

मेष राशि (Aries)-

मेहनत व पराक्रम का पूरा लाभ मिलेगा। कला क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित होने वाला है। सामाजिक व धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। परिचित व्यक्ति से व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिल सकता है। छात्रों को आज सतर्क रहने की आवश्यकता है। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। सम्बन्धों में खटास आ सकती हैं। ब्लड प्रेशर के मरीजों को सावधान रहने की आवश्यकता है। व्यायाम करना उचित रहेगा।

वृषक राशि (Taurus)-

व्यापार में विवाद का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी पेशा लोगों को विवादों से बचने की आवश्यकता है। दूसरों के काम में दखल देने से बचें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। क्रोध एवं वाणी पर नियंत्रण रखें। डायबिटीज के मरीजों को लिए सावधानी रखने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि (Gemini)-

आज का दिन कार्यक्षेत्र में सम्मान दिलाने वाला होगा। आत्मनिर्भरता बढ़ेगी। कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों का दिन सामान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। जीवन साथी के साथ रिश्तो में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। थकान का अनुभव कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer)-

परिस्थितियां अनुकूल नहीं रहेंगी। आर्थिक विषयों में अधिक गंभीरता से सोचने की आवश्यकता है। कार्य क्षेत्र में अधिक मेहनत का दबाव रहेगा। पारिवारिक माहौल शांत रह सकता है। भाई के साथ संबंधों में थोड़ी कटुता आ सकती है। मौसमी बीमारियों का प्रकोप हो सकता है।

सिंह राशि (Leo)-

दिन सुख सुविधा से परिपूर्ण व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ी कठिनता देखने को मिल सकती है। परिवार और बच्चों के साथ दिन अच्छा व्यतीत होगा। जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। माता का आशीर्वाद मिलेगा। दुर्घटना के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं।

कन्या राशि (Virgo)-

धन लाभ की संभावना है। व्यापारियों को बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है। नौकरी पेशा लोग अपने काम को लेकर जागरूक होंगे। पारिवारिक रिश्तो में छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है। जीवन साथी के साथ रिश्ते मधुर होंगे। सर्वाइकल संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

तुला राशि (Libra)-

व्यापार से जुड़े जातकों को आज लाभ मिलेगा। नौकरीपेशा लोग अपने उच्च अधिकारियों को प्रभावित करने में सफल होंगे। संतान से सुख मिलेगा। जीवन साथी से बहस होने की उम्मीद है। किसी यात्रा पर जाने की योग बनते दिखाई दे रहे हैं। पेट संबंधी छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

कार्य क्षेत्र में विवाद होने की संभावना है। नौकरी पेशा जातकों को किसी के काम में दखल देने से बचना चाहिए। बीमा व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए लाभ के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। पड़ोसियों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। सायं काल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius)-

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। ऑटोमोबाइल से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन साबित होने वाला है। नौकरी पेशा चाहत को को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। नए घर खरीदने की योग बनते दिखाई दे रहे हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों में मिठास आएगी। बड़े बुजुर्गों का पूरा आशीर्वाद मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन आलस्य हावी रहेगा जिसकी वजह से शारीरिक ऊर्जा में कमी देखी जाएगी।

मकर राशि (Capricorn)-

व्यापारिक कार्यों में थोड़ी रूकावट हो सकती है। आर्थिक हानि की भी संभावना है। सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारियों को लालच से दूर रहने की आवश्यकता है। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। सायं काल के समय जीवनसाथी से किसी जरूरी मुद्दे पर बातचीत हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)-

व्यापार पर आकस्मिक धन लाभ की संभावना है। इंटीरियर डिजाइनिंग के कार्यक्षेत्र से जुड़े हुए जातकों के लिए आज का दिन शुभ फलदायक है। व्यापार में बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। नौकरी पेशा लोगों को आज बड़े अधिकारियों से सराहना मिलेगी। परिवार में कलह की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन शांत रहेगा।

मीन राशि (Pisces)-

आज का दिन खुशनुमा रहेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन अनुकूल है। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज कोई खुशखबरी मिल सकती है। पारिवारिक रिश्तो में मिठास बढ़ेगा। संबंधों में नज़दीकियां आएंगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगापी। मानसिक तनाव हो सकता है।

Related Post